Agniveer Rally Bharti: भोपाल में 14 दिन चलेगी अग्निवीर रैली भर्ती, इन 9 जिलों के अभ्यर्थी ले सकेंगे हिस्सा
Advertisement

Agniveer Rally Bharti: भोपाल में 14 दिन चलेगी अग्निवीर रैली भर्ती, इन 9 जिलों के अभ्यर्थी ले सकेंगे हिस्सा

Agniveer Recruitment Rally Bharti Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 27 अक्टूबर से लेकर 9 नवंबर तक अग्निवीर भर्ती के लिए रैली भर्ती का आयोजन किया जा रही है. 14 दिनों चलने वाली इस अग्निवीर रैली भर्ती में प्रदेश के 9 जिलों को अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे.

Agniveer Rally Bharti: भोपाल में 14 दिन चलेगी अग्निवीर रैली भर्ती, इन 9 जिलों के अभ्यर्थी ले सकेंगे हिस्सा

Agniveer Bharti Bhopal: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी में अग्नीवीर योजना के तहत में भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. 27 अक्टूबर से लेकर 9 नवंबर तक रैली प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रदेश के 9 जिलों के युवा भाग ले सकेंगे. इस दौरान नगर मिगन प्रशासन और RTO की ओर से बसों की व्यवस्था की जाएगी. भोपाल कलेक्टर लावनिया ने सभी अधिकारियों को तैयारी दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं.

एडमिट कार्ड किए गए जारी
इस भर्ती के लिए सेना की आधिकारिक वेबसाइट www.join Indianarmy.nic.in पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. हालांकि जिन प्रत्याशियों को एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं वो अपनी क्वेरी भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर भेज सकते हैं. इसके साथ ही 22 अक्टूबर की सुबह 10 से शाम 4 बजे तक लाल परेड ग्राउंड में स्थित शिकायत कक्ष में भी संपर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: पुलिस स्टेशन में SI की गोद भराई, थाना बना मायका, कॉस्टेबल भाई; देखें प्यारी तस्वीरें

इन बातों का रखें ध्यान
सेना के अधिकारियों के मुताबिक, जिन कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड मिले हैं, उन्हें ही भर्ती के लिए प्रवेश दिया जाएगा. रैली अधिसूचना के अनुसार, अभ्यर्थियों को सभी दस्तावेज लेकर आना होगा. रैली से पहले कैंडिडेट्स का आधार, लाइसेंस, मूल निवासी प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र आदि का वेरिफिकेशन होगा. इसके साथ ही किसी को मोबाइल लेकर ग्राउंड में एंट्री नहीं मिलेगी.

किन पदों पर होनी है भर्ती
- अग्निवीर जनरल ड्यूटी
- अग्निवीर तकनीकी
- अग्निवीर क्लर्क
- अग्निवीर स्टोर कीपर
- अग्निवीर ट्रेडमैन

kali Nagin ka Video: बाइक के स्पीड मीटर में जा घुसी नागिन, फुसकार से मचा हड़कंप

इन जिलों के युवा लेंगे भाग
- भोपाल
- बैतूल
- छिंदवाड़ा
- होशंगाबाद (नर्मदापुरम)
- हरदा
- राजगढ़
- रायसेन
- सीहोर
- विदिशा

लाल परेड ग्राउंड में होगी रैली
भोपाल में 14 दिनों तक चलने वाली इस अग्निवीर रैली भर्ती का आयोजन लाल परेड ग्राउंड में किया जाएगा. कलेक्टर अविनाश लवानिया और सेना के अधिकारी इसे लेकर लगातार तैयारी में जुटे हैं और समीक्षा कर रहे हैं. RTO और नगर निगम ने भर्ती कार्यक्रम के लिए बसें प्रोवाइड कराने की बात कही है. वहीं पुलिस भी सुरक्षा को लेकर चौकन्नी है.

ये भी पढ़ें: 72 की उम्र में हाई लेवल एनर्जी, पीएम मोदी की सेहत के पीछे हैं ये 5 देसी चीजें

इस तरह होगी पूरी प्रक्रिया
सेना के जवानों के लिए अग्निवीर भर्ती 27 अक्टूबर की सुबह 4 बजे चालू कर दी जाएगी. यहां सबसे पहले नाप और फिर दौड़ होगी. यहां सफल होने वालों के डॉक्यूमेंट और फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा. इसक बाद लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. इसके बाद लिखित परीक्षा जनवरी 2023 में आयोजित होगी. यहां पास हुए युवाओं को अगले स्टेप के लिए भेजा जाएगा.

Trending news