Agniveer Bharti Exam: ग्वालियर में 15 जनवरी को अग्निवीर भर्ती परीक्षा, दाढ़ी वालों के प्रवेश पर रोक, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1528354

Agniveer Bharti Exam: ग्वालियर में 15 जनवरी को अग्निवीर भर्ती परीक्षा, दाढ़ी वालों के प्रवेश पर रोक, जानिए

अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा (Agniveer pariksha 2023) 15 जनवरी को ग्वालियर के आर्मी पब्लिक स्कूल में आयोजित होने जा रही है. लिखित परीक्षा में अब आज का दिन ही बचा है. इसके चलते सेना (army) के अधिकारी तैयारी में लगे हुए हैं.

Agniveer Bharti Exam: ग्वालियर में 15 जनवरी को अग्निवीर भर्ती परीक्षा, दाढ़ी वालों के प्रवेश पर रोक, जानिए

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियर: अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा (Agniveer pariksha 2023) 15 जनवरी को ग्वालियर के आर्मी पब्लिक स्कूल में आयोजित होने जा रही है. लिखित परीक्षा में अब आज का दिन ही बचा है. इसके चलते सेना (army) के अधिकारी तैयारी में लगे हुए हैं. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी इसकी तैयारी में लगे हैं. लगभग ढाई हजार परीक्षार्थी इसमें शामिल होंगे. अधिकांश परीक्षार्थी दूसरे जिलों से आएंगे, इसके चलते आसपास इनके ठहरने और सर्दी होने के चलते अलाव के इंतजाम किए जा रहे हैं.

गाइडलाइन हुई जारी
परीक्षा केंद्र में प्रवेश 15 जनवरी को सुबह 4 बजे से दिया जाएगा. सुबह 4 बजे से प्रवेश इसलिए दिया जाएगा, क्योंकि गेट पर ही पूरी स्क्रीनिंग होगी. परीक्षार्थियों को मास्क और सैनिटाइजर भी साथ ले जाना होगा. परीक्षा देते समय सभी परीक्षार्थियों को मास्क लगाना होगा. इसके अलावा अभ्यर्थियों को किन नियमों का पालन करना है, क्या सावधानी रखनी है, इसकी पूरी जानकारी सेना की ओर से जारी की गई है. परीक्षा में 14 जिलों 2488 अभ्यर्थी शामिल होंगे. सबसे ज्यादा अभ्यर्थी मुरैना और सबसे कम अभ्यर्थी अशोकनगर जिले के ग्वालियर में परीक्षा देने आ रहे हैं. गुना से शारीरिक प्रवीणता परीक्षा में शामिल हुआ एक भी अभ्यर्थी लिखित परीक्षा के लिए चयनित नहीं हुआ.

इंदौर फिर शर्मसार: 50 साल के अधेड़ पड़ोसी ने 3 साल की बच्ची से किया रेप, गिरफ्तार

अक्टूबर में आयोजित हुई थी रैली
आपको बता दें कि अक्टूबर माह में सागर में अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित हुई थी. जिसमें ग्वालियर, श्योपुर, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, दतिया, गुना, अशोकनगर, दमोह, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, पन्ना और छतरपुर के युवक शामिल हुए थे. इसमें चयनित करीब ढाई हजार अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी हुए हैं. इन सभी की परीक्षा एक ही दिन आर्मी पब्लिक स्कूल में होने जा रही है. इतनी अधिक संख्या में एक ही परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी परीक्षा देंगे, इसके चलते सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं.

अभ्यार्थियों के लिए जरूरी जानकारी
- परीक्षा केंद्र सीसीटीवी कैमरे के दायरे में होगा, साथ ही ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी. क्योंकि अग्निपथ स्कीम लांच होने के बाद सबसे ज्यादा विरोध ग्वालियर में हुआ था. पुलिस भी तैनात रहेगी.
- परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र, आधार कार्ड रखना होगा, सेना की ओर से जारी निर्देश में अभ्यर्थियों को क्लीन शेव में परीक्षा केंद्र में आने के लिए कहा गया है. जिससे फोटो से मिलान में परेशानी न हो.
- बायोमैट्रिक सत्यापन के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश मिलेगा, अगर कोई अभ्यर्थी बिना बायोमैट्रिक सत्यापन के परीक्षा केंद्र में पहुंचेगा तो उम्मीदवारी स्वत: ही रद्द कर दी जाएगी.
- परीक्षा केंद्र में किताब, नोट्स, लिखित सामग्री, मोबाइल, इलेक्ट्रानिक उपकरण वर्जित रहेंगे.

Trending news