मध्यप्रदेश के इन 4 शहरों में दौड़ रहा 5G नेटवर्क, जाने आपके फोन तक कैसे पहुंचेगा
Advertisement

मध्यप्रदेश के इन 4 शहरों में दौड़ रहा 5G नेटवर्क, जाने आपके फोन तक कैसे पहुंचेगा

5G Service in Indore-Jabalpur : मध्यप्रदेश के चार शहरों में अब इंटरनेट 5G की स्पीड से दौड़ रहा है. मध्यप्रदेश के जबलपुर और ग्‍वालियर समेत देश के 72 शहरों में 5जी सर्विस शुरू कर दी गई है. 

मध्यप्रदेश के इन 4 शहरों में दौड़ रहा 5G नेटवर्क, जाने आपके फोन तक कैसे पहुंचेगा

5G Service in Indore-Jabalpur : मध्यप्रदेश के चार शहरों में अब इंटरनेट 5G की स्पीड से दौड़ रहा है. मध्यप्रदेश के जबलपुर और ग्‍वालियर समेत देश के 72 शहरों में 5जी सर्विस शुरू कर दी गई है.  राजधानी भोपाल और इंदौर  के अलावा अब जबलपुर और ग्‍वालियर में भी जियो की ट्रू 5जी सेवा शुरू हो गई है. साल के अंत तक जियो की ट्रू 5G देश के ज्यादातर शेरोन तक पहुंच जाएगी.  

मध्य प्रदेश के चार शहरों में 5G सर्विस शुरू होने से दायरा और बढ़ गया है. मध्यप्रदेश में आगामी दिनों में  में 'प्रवासी भारतीय दिवस' और 'इनवेस्ट मध्य प्रदेश - ग्लोबल इनवेस्टर समिट' के 17वें सस्करण जैसे प्रमुख कार्यक्रम भी हैं. मध्यप्रदेश में 5G सर्विस देने वाला जियो पहला टेलिकॉम ऑपरेटर बन गया है. 

क्या लेनी पड़ेगी नई सिम
नहीं, Reliance jio और Airtel ने अपनी 5G सर्विस को शुरू किया है. इसमें सामान्य व्यक्ति को सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी. एयरटेल की मौजूदा 4जी सिम ही 5जी इनेबल्ड है. रोल आउट पूरा होने तक सभी मौजूदा प्लान 5जी पर काम करेंगे. 

इंदौर के इन इलाकों में मिलेगी सर्विस  
इंदौर के विजय नगर, रसोमा चौक, बॉम्बे हॉस्पिटल स्क्वायर, रेडिसन स्क्वायर, खजराना क्षेत्र, सदर बाजार, गीता भवन, पंचशील नगर, अभिनंदन नगर, पत्रकार कॉलोनी, यशवंत रोड, फीनिक्स सिटाडेल मॉल और कुछ अन्य चुनिंदा लोकेशन पर 5G सर्विस मिलेगी. आने वाले समय में यह सुविधा पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगा.

मध्यप्रदेश के चारों शहरों के अलावा 5G नेटवर्क अब जम्मू और श्रीनगर के साथ आंध्र प्रदेश के तिरुमाला, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और गुंटूर पहुंच गया है. साथ ही दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि और नाथद्वारा में भी जियो ने अपनी 5G सर्विस शुरू कर दी है। दिल्ली-एनसीआर यानी दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद में भी जियो 5जी पहुंच गया है। लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरार और डेराबस्सी समेत अब देश के 72 शहरों तक 5जी सर्विस मिलने लगी है. 

ये भी पढ़ें ..

Sindhiya समर्थक मंत्री का कांग्रेस को लेकर बड़ा दावा, बदल जाएगी MP लोकसभा चुनाव की सूरत!

Trending news