2023 लेकर कमलनाथ के वादों पर शिवराज का तीखा बयान, 'काठ की हांडी 18 में चढ़ गई अब थोड़ी चढ़ेगी'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1537018

2023 लेकर कमलनाथ के वादों पर शिवराज का तीखा बयान, 'काठ की हांडी 18 में चढ़ गई अब थोड़ी चढ़ेगी'

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने तीखे तेवर दिखाते हुए कमलनाथ (Kamalnath Tweet) के इन दिनों के ट्वीट पर हमला किया और कहा 'मैं अपनी ऊर्जा वो क्या कह रहे हैं, इसपर नहीं लगाता क्योंकि उन्हें कहना है, करना मुझे है. वो कुछ भी कहते रहते हैं.

2023 लेकर कमलनाथ के वादों पर शिवराज का तीखा बयान, 'काठ की हांडी 18 में चढ़ गई अब थोड़ी चढ़ेगी'

MP Politics News: मध्य प्रदेश के राजनीतिक महारथियों में इन दिनों जुबानी जंग तेज है. ये जंग महज चुनावी सभाओं तक नहीं रही है. प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) और पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) सोशल मीडिया (Social Media) पर भी एक दूसरे को तंज कसते रहते हैं. एक बार फिर ये देखने को मिला है. बता दें कि सूबे के मुखिया शिवराज सिंह ने कहा कि "काठ की हांडी है कांग्रेस एक बार चढ़ गई थी 2018 में अब बार - बार थोड़ी चढ़ेगी". इसके अलावा भी सीएम ने कहा कि जो सरकार में रहते हुए वादे उन्होंने किये थे, वचन पत्र में उन्होंने पूरा नहीं किया. अब ट्वीट करके वो बातें दोहराते रहते हैं.

CM ने कहा 'मध्य प्रदेश विकास के जिस मुक़ाम पर पहुँचा है, वो अद्भुत है, हमारी विकास यात्रा जारी है, लेकिन वो जो सरकार में रहते हुए वादे जो उन्होंने किये थे वचन पत्र में उन्होंने पूरा नहीं किया. अब फिर रोज़ ट्वीट करके वो बातें दोहराते रहते हैं. काठ की हांडी है कांग्रेस एक बार चढ़ गई थी 18 में अब बार थोड़ी थोड़ी चढ़ेगी. बेरोजगारी भत्ता देने की बात कहीं थी, एक बच्चे को नहीं दिया. ट्विटर पर कुछ भी कह देना उससे ना तो प्रदेश का भला होता है ना तो जनता का भला होता है और ना ही कांग्रेस का भला होता है'.  दरअसल पिछले कुछ समय से कमलनाथ लगातार ट्वीट कर रहे हैं और नए नए वादे कर रहे हैं. देखिए उन्होंने कब क्या कहा.

जनता को दबा रही सरकार
एमपी के पूर्व सीएम ने ट्वीट करके कहा था कि मध्य प्रदेश को विकास के हर पैमाने पर पीछे धकेलने के बाद, मध्य प्रदेश को कर्ज के दलदल में डुबाने के बाद, प्रदेश को बेरोजगारी और महंगाई में देश में अव्वल बनाने के बाद, प्रदेश को वंचित तबकों पर अत्याचार में नंबर वन बनाने के बाद शिवराज सरकार विकास यात्रा के नाम पर सरकारी खर्च से पार्टी का प्रचार करना चाहती है. मध्य प्रदेश की जनता इनके विकास की सच्चाई को जानती है. अब समय  विकास यात्रा का नहीं, भाजपा की विदाई यात्रा का है.

कांग्रेस ने माफ किया था कर्ज
सोशल मीडिया के माध्यम से एक और ट्वीट करते हुए कमलनाथ ने लिखा कि किसान विरोधी शिवराज सरकार ने किसानों की कर्ज माफी बंद कर दी और किसानों को कर्ज के दलदल में धकेल दिया. मैं मध्यप्रदेश के किसान भाइयों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कुछ महीने बाद प्रदेश में फिर से कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और किसान भाइयों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. मध्यप्रदेश में लगभग 34 लाख किसानों के डिफाल्टर हो जाने के समाचार सामने आ रहे हैं. जब कांग्रेस सत्ता में थी तो हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया था और बाकी किसानों का कर्ज माफ करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी.

बीजेपी ने छीना जीवन यापन का हक
इसके अलावा कमलनाथ ने लिखा कि हमने 45 लाख साथियों के लिए वृद्धावस्था, विधवा और विकलांग पेंशन को 300 रूपए से बढ़ाकर 600 रूपए किया और 1000 रूपए करने जा रहे थे. लेकिन सौदेबाज़ी से हमारी सरकार गिरा दी गई और ज़रूरतमंदों का 1000 रूपए महीने पेंशन का हक़ मारा गया. लेकिन कांग्रेस सरकार बनते ही हम सामाजिक सुरक्षा पेंशन 1000 रूपए महीना करेंगे. इसके अलावा उन्होने लिखा कि बीजेपी की नई पेंशन योजना ने कर्मचारियों और उनके परिवारों से जीवनयापन का हक छीन लिया है.हजारों मे वेतन पाने वाले शिक्षकों को परिवार पालने के लिए सैकड़ों मे पेंशन मिल रही है. पर मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हम पुरानी पेंशन योजना लागू कर कर्मचारियों को सम्मान का जीवन देंगे. कमलनाथ के द्वारा किए ट्विट के बाद सीएम शिवराज ने ये प्रतिक्रिया दी है.

Trending news