MP Politics: ऐलान से पहले ही कांग्रेस ने शुरू की उपचुनाव की तैयारी, विजयपुर-बुधनी के लिए बनाया प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2353690

MP Politics: ऐलान से पहले ही कांग्रेस ने शुरू की उपचुनाव की तैयारी, विजयपुर-बुधनी के लिए बनाया प्लान

Vijaypur By Election 2024:​ मध्य प्रदेश में विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट पर कभी भी उपचुनाव का ऐलान हो सकता है, लेकिन कांग्रेस ने यहां ऐलान से पहले ही तैयारियां शुरू कर दी हैं. 

कांग्रेस ने शुरू की उपचुनाव की तैयारियां

Vijaypur Budhni By Election: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने ऐलान से पहले ही प्रत्याशियों के चयन के लिए रिव्यू मीटिंग की तैयारियां कर ली है. 26 जुलाई को वह बुधनी विधानसभा सीट का दौरा करेंगे. वहीं विजयपुर में भी कांग्रेस ने मजबूत उम्मीदवार की तलाश शुरू कर दी है. कांग्रेस दोनों ही सीटों पर मजबूत उम्मीदवार की तलाश में जुट गई है. माना जा रहा है कि पार्टी विजयपुर में किसी आदिवासी चेहरे पर दांव लगा सकती है. वहीं बुधनी में भी मजबूत उम्मीदवार को उतारने की रणनीति पर काम कांग्रेस ने शुरू कर दिया है. 

बुधनी में शुरू की तैयारी 

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बुधनी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए डेरा जमाना शुरू कर दिया है. वह प्रसिद्ध सलकनपुर देवी मंदिर से अभियान की शुरुआत करेंगे. जीतू पटवारी मंदिर में दर्शन के बाद बुधनी एवं रेहटी ब्लाक के बूथ प्रभारी, बीएलए की संयुक्त बैठक में शामिल होंगे, जिसमें प्रत्याशियों के चयन पर भी चर्चा होगी. खास बात यह है कि अब तक निर्वाचन आयोग ने दोनों ही सीटों पर उपचुनावों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन उसके पहले ही कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. 

विजयपुर में आदिवासी उम्मीदवार !

वहीं जीतू पटवारी बुधनी के बाद विजयपुर भी जाएंगे. बताया जा रहा है कि विजयपुर में कांग्रेस आदिवासी उम्मीदवार उतार सकती है. विजयपुर से जीते कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्हें मोहन सरकार में मंत्री भी बनाया गया है. रावत उपचुनाव में बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार होंगे. ऐसे में कांग्रेस उनके सामने किसी आदिवासी चेहरे को उतार सकती है. क्योंकि विजयपुर में आदिवासी वोटर्स निर्णायक होते हैं. 2018 में बीजेपी के सीताराम आदिवासी ने ही कांग्रेस के रामनिवास रावत को हराया था. ऐसे में कांग्रेस पार्टी इसी रणनीति से इस बार बीजेपी को घेरने का प्लान बनाती नजर आ रही है. 

अमरवाड़ा में हुई थी कांटे की टक्कर 

दरअसल, छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हाल ही में हुए उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर हुई थी. हालांकि यहां गोंगपा ने भी मजबूती दिखाई थी. चुनाव में कांग्रेस को तीन हजार वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में कांग्रेस ने बुधनी और विजयपुर में ऐलान से पहले ही तैयारियां शुरू कर दी हैं. ताकि प्रचार के लिए ज्यादा से ज्यादा समय मिल सके. खास बात यह है कि विजयपुर के लिए पार्टी ने समाजवादी पार्टी को भी साध लिया है. सपा ने दोनों ही सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है. माना जा रहा है कि सपा पार्टी उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारेगी. 

ये भी पढ़ेंः BJP के दिग्गज नेता प्रभात झा का निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली आखिरी सांस

Trending news