Vidisha Lok Sabha Chunav Result: विदिशा में 8 लाख से ज्यादा वोट से जीते BJP प्रत्याशी, हुई कांग्रेस की करारी हार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2276690

Vidisha Lok Sabha Chunav Result: विदिशा में 8 लाख से ज्यादा वोट से जीते BJP प्रत्याशी, हुई कांग्रेस की करारी हार

Vidisha Lok Sabha Chunav Result 2024: मध्य प्रदेश की विदिशा सीट पर BJP के शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के प्रतापभानू शर्मा को 821408 वोट से हराया है.

Vidisha Lok Sabha Chunav Result: विदिशा में 8 लाख से ज्यादा वोट से जीते BJP प्रत्याशी, हुई कांग्रेस की करारी हार

Vidisha Lok Sabha Election Result 2024: मध्य प्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं. ये सीट BJP का गढ़ है. यहां से BJP प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप भानूशर्मा के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिला. इस सीट पर BJP प्रत्याशी ने एतिहासिक जीत दर्ज की है.

  1.  
  2.  

विदिशा लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024
विदिशा लोकसभा चुनाव 2024 में BJP प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने बड़े वोट अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानू शर्मा को करारी शिकस्त दी. BJP के शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के प्रतापभानू शर्मा को 821408 वोट से हराया है. BJP प्रत्याशी को कुल 1116460 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानू शर्मा को 295052 वोट मिले हैं.

विदिशा लोकसभा चुनाव 2024
विदिशा लोकसभा सीट पर 2024 चुनाव के लिए BJP ने शिवराज सिंह चौहान को चुनावी मैदान में उतारा था. वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर प्रतापभानू शर्मा को टिकट दिया.  प्रतापभानू भी विदिशा सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं.

विदिशा लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019
2019 लोकसभा चुनाव में विदिशा सीट पर BJP प्रत्याशी रमाकांत भार्गव ने जीत हासिल की थी. उनका सामना कांग्रेस के शैलेंद्र पटेल से था. BJP प्रत्याशी रमाकांत भार्गव ने इस चुनाव कुल 8,53,022 वोट हासिल किए थे, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी शैलेंद्र पटेल के खाते में 3,49,938 वोट आए थे. BJP प्रत्याशी रमाकांत ने कांग्रेस प्रत्याशी शैलेंद्र पटेल को करीब 5 लाख वोटों से शिकस्त दी थी. 

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Chunav: मध्य प्रदेश में BJP की आंधी में उड़ गई कांग्रेस, जानिए सभी 29 विजेताओं के नाम

 

विदिशा लोकसभा सीट
विदिशा लोकसभा सीट में कुल 8 विधानसभा सीट- भोजपुर, सांची, सिलवानी, विदिशा, बासौदा, बुधनी, इच्छावर और खाटेगांव शामिल हैं. इस सीट को BJP का गढ़ माना जाता है. आजादी के बाद से अब तक यहां हुए लोकसभा चुनाव में सिर्फ बार कांग्रेस जीत दर्ज कर पाई है. एक बार 1980 में और दूसरी बार 1984 में. इन दो बार के अलावा हमेशा जनसंघ, जनता पार्टी और BJP ने ही जीत हासिल की है. 

ये भी पढ़ें-  MP में BJP के 'वुमन कार्ड' का कमाल, सभी महिला प्रत्याशियों ने दी कांग्रेस को करारी हार

Trending news