VD शर्मा को लेकर बड़ी खबर, लोकसभा चुनाव में क्लीन स्वीप का मिलेगा बड़ा इनाम ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2296026

VD शर्मा को लेकर बड़ी खबर, लोकसभा चुनाव में क्लीन स्वीप का मिलेगा बड़ा इनाम ?

VD Sharma: वीडी शर्मा के कार्यकाल को लेकर बड़ी खबर हैं. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद वीडी शर्मा को लेकर बीजेपी फिलहाल किसी बदलाव के मूड में नहीं है. 

वीडी शर्मा को लेकर बड़ी खबर

MP Politics: लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. पार्टी ने राज्य की सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की थी. ऐसे में केंद्र में मोदी सरकार के गठन के बाद इस बात की चर्चा तेज थी कि बीजेपी मध्य प्रदेश में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को कोई नई जिम्मेदारी दे सकती है, उन्हें मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में भी शामिल करने की चर्चा भी थी. लेकिन अब वीडी शर्मा को लेकर एक और बड़ी जानकारी सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक फिलहाल वह मध्य प्रदेश में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे. 

वीडी शर्मा अध्यक्ष बने रहेंगे

मोदी मंत्रिमंडल के गठन के बाद फिलहाल यह जानकारी सामने आ रही है. मध्य प्रदेश में बीजेपी संगठन में फिलहाल किसी भी तरह का बदलाव करने के मूड में नहीं है. यानि प्रदेश अध्यक्ष के पद पर फिलहाल वीडी शर्मा ही बने रहेंगे. एमपी भाजपा की कमान वीडी शर्मा के हाथ में ही रहेंगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक फिलहाल बीजेपी ने मध्य प्रदेश में नए अध्यक्ष को लेकर कोई एक्शन नहीं लिया है. वीडी शर्मा के नेतृत्व में ही पार्टी का कामकाज जारी रहेगा. 

दो कार्यकाल पूरे 

बीजेपी में किसी भी अध्यक्ष का कार्यकाल तीन साल का होता है. जबकि वीडी शर्मा बतौर प्रदेश अध्यक्ष अपने दो कार्यकाल पूरे कर चुके हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव में जीत के बाद नए अध्यक्ष की कवायत शुरू होने की बात सामने आ रही थी. लेकिन अब इन अटकलों पर विराम लग गया है. क्योंकि वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी ने मध्य प्रदेश के सभी चुनावों में शानदार जीत हासिल की है. नगरीय निकाय और विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में पार्टी ने सभी सीटों पर जीत हासिल की है. खुद वीडी शर्मा खजुराहो लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार बड़ी जीत हासिल करने में सफल रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः ओवैसी के ट्वीट पर BJP का पलटवार, MLA ने कहा-MP को शांति का टापू बना रहने दें

अटकलों पर विराम

दरअसल, लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी के नेतृत्व में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी दो कार्यकाल पूरे हो चुके हैं. ऐसे में उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. जिससे माना जा रहा था कि केंद्र की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी बदलाव होगा और वीडी शर्मा को कोई नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. राजनीतिक गलियारों में तो चर्चा यहां तक शुरू हो गई थी कि राष्ट्रीय संगठन में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. लेकिन फिलहाल इन अटकलों पर विराम लगता नजर आ रहा है. क्योंकि अभी बीजेपी में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति भी होनी है. ऐसे में वीडी शर्मा को फिलहाल पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के संकेत मिल चुके हैं. खास बात यह है कि अब तक मध्य प्रदेश में लगातार किसी भी प्रदेश अध्यक्ष को तीसरा कार्यकाल नहीं मिला है. लेकिन वीडी शर्मा यह रिकॉर्ड बना सकते हैं. क्योंकि उन्हें तीसरा कार्यकाल मिलने की लगभग हरी झंडी मिल चुकी है. 

उपचुनाव में पार्टी का नेतृत्व  

खास बात यह भी है कि मध्य प्रदेश में फिलहाल छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. जबकि आने वाले कुछ महीनों में कुछ सीटों पर उपचुनाव की संभावना बन रही है. ऐसे में यह उपचुनाव भी वीडी शर्मा के नेतृत्व में ही लड़े जाने की संभावना है. 

पीएम मोदी ने की थी तारीफ 

वीडी शर्मा को 2019 में मध्य प्रदेश में पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. वह लगातार दूसरी बार खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं. वीडी शर्मा ने 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में भी बड़ी जीत हासिल की है. वीडी शर्मा के नेतृत्व में पार्टी ने कई नवाचार भी प्रदेश में किए थे. जिनका लाभ भी पार्टी को चुनावों में मिला है. खास बात यह है कि पीएम नरेंद्र मोदी. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता वीडी शर्मा की नेतृत्व से खुश माने जाते हैं. दमोह लोकसभा सीट पर प्रचार के दौरान खुद पीएम मोदी ने जेपी नड्डा की तारीफ की थी. ऐसे में माना जा रहा है कि फिलहाल लोकसभा चुनाव में जीत के ईनाम के तौर वीडी शर्मा का कार्यकाल और बढ़ाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ेंः अमरवाड़ा उपचुनाव: कांग्रेस इन तीन नामों पर कर रही मंथन, BJP के बाद गोंगपा पर भी सबकी नजर

Trending news