MP में कांग्रेस का बड़ा बदलाव, विक्रांत भूरिया की जगह इस नेता को बनाया युवा कांग्रेस का अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2196270

MP में कांग्रेस का बड़ा बदलाव, विक्रांत भूरिया की जगह इस नेता को बनाया युवा कांग्रेस का अध्यक्ष

Mitendra Singh: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में एक बड़ा बदलाव किया है, पार्टी ने विक्रांत भूरिया की जगह युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद पर एक नए नेता की नियुक्ति कर दी है. 

MP में कांग्रेस का बड़ा बदलाव

Vikrant Bhuria: कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के बीच मध्य प्रदेश में युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बदला है, पार्टी ने विक्रांत भूरिया की जगह मितेंद्र दर्शन सिंह को मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी  ने इस नियुक्ति की जानकारी दी है. बता दें कि आज ही विक्रांत भूरिया ने उन्हें पत्र लिखकर पद से मुक्त करने की मांग की थी. विक्रांत भूरिया झाबुआ विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक भी हैं.  

मितेंद्र सिंह को मिला मौका 

मितेंद्र सिंह फिलहाल श्रीनिवास बीवी के साथ राष्ट्रीय टीम में काम कर रहे थे, वह युवा कांग्रेस में राष्ट्रीय सचिव के पद पर थे. लेकिन अब उन्हें मध्य प्रदेश में युवा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. वह विक्रांत भूरिया की जगह लेंगे. विक्रांत भूरिया 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने थे. मध्य प्रदेश के इन दोनों युवा नेताओं की गिनती श्रीनिवास बीवी के करीबियों में होती है. 

fallback

ये भी पढ़ेंः CM मोहन ने बदल दिया शराबी फिल्म का डायलॉग, कहां-मूंछ हो तो नत्थूलाल नहीं बलराम जैसी

कौन हैं मितेंद्र सिंह 

विक्रांत भूरिया की जगह लेने वाले मितेंद्र दर्शन सिंह ग्वालियर से आते हैं, वह लंबे समय से संगठन में सक्रिए हैं, इससे पहले वह राजस्थान और महाराष्ट्र में युवा कांग्रेस के प्रभारी रह चुके हैं, जबकि वह एक वकील भी हैं. खास बात यह है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी मालवा से आते हैं, ऐसे में कांग्रेस ने अब युवा कांग्रेस की कमान ग्वालियर चंबल संभाग को सौंप दी है. 

विक्रांत ने की थी पद छोड़ने की मांग 

विक्रांत भूरिया ने पद छोड़ने की मांग की थी. उन्होंने पत्र में लिखा था कि उनके पिता कांतिलाल भूरिया रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी है, ऐसे में उन्हें अपना ज्यादा समय रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर देना पड़ रहा है. इसलिए में खुद को युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद पर असहज पा रहा हूं, क्योंकि मैं पद के साथ न्याय नहीं कर पा रहा हूं. ऐसे में आप से (श्रीनिवास बीवी) से अनुरोध करता हूं कि अगर आप किसी और यह जिम्मेदारी सौंपे तो यह संगठन के हित में सर्वोपरि होगा. 

पार्टी का जताया आभार 

विक्रांत भूरिया ने इस दौरान पार्टी का आभार भी जताया, उन्होंने कहा कि आदिवासी परिवार से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति के तौर पर मुझे पार्टी ने बहुत कुछ दिया है, संगठन में जिम्मेदारियां सौंपी, युवा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया, विधानसभा चुनाव में टिकट देकर झाबुआ सीट से विधायक बनने के मौका दिया. इन सब के लिए मैं हमारे नेता राहुल गांधी, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी का धन्यवाद करता हूं. बता दें कि विक्रांत भूरिया झाबुआ विधानसभा सीट से विधायक हैं, 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें युवा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था.

भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP में दूसरे चरण की 7 सीटों पर 88 प्रत्याशी, VD शर्मा समेत इन दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला

Trending news