Balaghat Lok Sabha Chunav Result: बालाघाट में भारती पारधी पर जनता ने जताया भरोसा, कांग्रेस को दी बड़ी पटखनी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2276743

Balaghat Lok Sabha Chunav Result: बालाघाट में भारती पारधी पर जनता ने जताया भरोसा, कांग्रेस को दी बड़ी पटखनी

Balaghat Lok Sabha Chunav Result 2024: मध्य प्रदेश की बालाघाट लोकसभा सीट पर BJP प्रत्याशी भारती पारधी ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने 174512 वोट से कांग्रेस प्रत्याशी सम्राट सारस्वर को हराया है.

Balaghat Lok Sabha Chunav Result: बालाघाट में भारती पारधी पर जनता ने जताया भरोसा, कांग्रेस को दी बड़ी पटखनी

Balaghat Lok Sabha Election Result 2024: बालाघाट लोकसभा सीट पर BJP की महिला प्रत्याशी डॉ.भारती पारधी ने जीत अपने नाम कर ली है. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सम्राट सारस्वर को बड़ी पटखनी देते हुए हरा दिया है. भारती बालाघाट जिले की राजनीति में मजबूत पकड़ रखती हैं.

बालाघाट लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024
बालाघाट लोकसभा चुनाव 2024 में BJP प्रत्याशी भारती पारधी ने कांग्रेस को करारी शिकस्त दी है. भारती पारधी को कुल 712660 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सम्राट अशोक सिंह सारस्वर को 538148  वोट मिले हैं.  BJP प्रत्याशी भारती पारधी ने उन्हें 174512 वोट से हराया है.

बालाघाट लोकसभा चुनाव 2024
बालाघाट लोकसभा सीट पर BJP और कांग्रेस उम्मीदवार के बीच जोरदार टक्कर रही. BJP ने 2024 के चुनाव में इस सीट पर ढाल सिंह बिसेन का टिकट काटकर नए चेहरे को मौका दिया. BJP ने डॉ. भारती पारधी को मैदान में उतारा, जो जिले की राजनीति में मजबूत पकड़ रखती हैं. BJP ने इस बार यहां पर महिला कार्ड खेला है. वहीं, कांग्रेस ने भी नए उम्मीदवार सम्राट सारस्वर को मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें-  Dewas Lok Sabha Chunav Result: देवास में दूसरी बार जीते महेंद्र सिंह सोलंकी, नहीं टिक पाई कांग्रेस

 

बालाघाट लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019
साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में इस सीट पर BJP ने  ढाल सिंह बिसेन को प्रत्याशी बनाया था, जिनका मुकाबला कांग्रेस की मधु भगत से था. BJP के ढाल सिंह बिसेन को इस चुनाव में कुल 6,96,102 वोट मिले थे, जबकि कांग्रे प्रत्याशी मधु के खाते में 4,54,036 वोट आए थे. ढाल सिंह बिसेन ने कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत करीब ढाई लाख वोटों से हराया था. इससे पहले 2014 लोकसभा चुनाव में भी BJP प्रत्याशी बोध सिंह भगत ने जीत हासिल की थी.

बालाघाट लोकसभा सीट 
बालाघाट लोकसभा में 1998 से लगातार BJP जीत हासिल करती आ रही है. यहां से मौजूदा सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन हैं. इस सीट में कुल 8 विधानसभा सीट- बैहर, बालाघाट, बारघाट, लांजी, वारसिवनी, सिवनी, पारसवाडा और कटांगी शामिल हैं. 2023 विधानसभा चुनाव में इन 8 सीटों में से 4 पर BJP का कब्जा है,जबकि 4 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें- Mandla Lok Sabha Chunav Result: मंडला में 1 लाख से ज्यादा वोट से जीते फग्गन सिंह कुलस्ते, 16 राउंड में हुई काउंटिंग

Trending news