Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1955062
photoDetails1mpcg

Diwali ke Totke: दिवाली पर कर लें ये चमत्कारी उपाय, भर जाएगी खाली तिजोरी

Diwali ke Totke: हर साल दिवाली के अवसर लोग माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं, लोग सोचते हैं कि माता लक्ष्मी की कृपा उनके और उनके परिवार वालों पर हमेशा बनी रहे. ऐसे में हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिसे अपनाने के बाद आपके जीवन में काफी खुशहाली आएगी. 

1/8

दीवाली के दिन आप मां लक्ष्मी जी की पूजा करने के बाद हनुमान जी की पूजा करें और सुंदरकांड का पाठ करें. इसके साथ ही हनुमानजी को दीपक में लौंग डालकर जलाएं. ऐसा करने से हनुमान जी की कृा प्राप्त होती. 

2/8

शिवलिंग की करें पूजा दीपावली के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाएं और वहां जाकर शिवलिंग पर जल अर्पित करने के बाद साबित चावल (अक्षत) चढ़ाएं. साथ ही शिवतांडव स्त्रोंत का पाठ करें. 

3/8

दीपावली के दिन लक्ष्मी जी को सवा किलो चने की दाल चढ़ाकर उसे अगले दिन सुबह पीपल के पेड़ में चढ़ा दें. ऐसा करने से आपके भाग्योदय में वृद्धि होगी. 

4/8

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर की दरिद्रता दूर रहे तो दिवाली के दिन सुबह तीन झाड़ू खरीदें. इसे चुपके से ले जाकर आस-पास के मंदिर में दान कर दें. ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है.

5/8

अगर आपका कारोबार मंदा चल रहा है या आप कारोबार में भरपूर लाभ कमाना चाहते हैं तो दिवाली की रात को फिटकिरी का टुकड़ा लें और उसे दुकान के चारों तरफ घुमाएं. उसके बाद उसे ले जाकर सुनसान चौराहे पर उत्तर दिशा में फेंक दें. ऐसा करने से आपके दुकान पर ग्राहक आने लगते हैं.

6/8

धन की वृद्धि के लिए यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे है और आप पर कर्जों का बोझ बढ़ता जा रहा है तो दिवाली की रात्रि को मां लक्ष्मी को गन्ना अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्नन होती हैं.

7/8

इसके अलावा दिवाली के दिन आप गरीबों को कुछ न कुछ दान दें, ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके परिवार में बरकत होगी. 

8/8

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)