Advertisement
photoDetails1mpcg

Relationships Tips: प्यार में 5 चीजें जरूरी, ख्‍याल रखने से कम होंगी दूरियां; रिश्‍ता रहेगा मस्त

Relationships Tips: छोटी-छोटी गलतियों रिश्तों गांठ पड़ जाती है. रिश्‍ता टूटने लगता है. आइये हम आपको प्यार में 5 जरूरी चीजों के बारे में बताते हैं जो आपके रिश्तों को बनाए रखने के लिए मदद करता है.

रिलेशनशिप टिप्स

1/7
रिलेशनशिप टिप्स

छोटी-छोटी गलतियों रिश्तों गांठ पड़ जाती है. रिश्‍ता टूटने लगता है. आइये हम आपको प्यार में 5 जरूरी चीजों के बारे में बताते हैं जो आपके रिश्तों को बनाए रखने के लिए मदद करता है.

इज्‍जत करें

2/7
इज्‍जत करें

रिश्‍तों में लंबे समय तक साथ रहने की वजह से कपल एक दूसरे को कम आंक लेते हैं. कई बार लोग आपस में बदतमीजी करने लगते हैं. ऐसा होना रिश्‍ते तोड़ देता है. इसलिए एक दूसरे की इज्जत करना चाहिए.

ढेर सारी बातचीत

3/7
ढेर सारी बातचीत

रिश्‍तों में बातचीत कम करना खतरनाक हो सकता है. कई बार कपल रातभर साथ होते हैं लेकिन, उनके बीच बात कम होती है. ऐसे कपल्‍स बातचीत की कमी के कारण भी दूर हो जाते हैं.

इमोशनल बातें

4/7
इमोशनल बातें

रिश्‍ते में गर्माहट के लिए एक दूसरे को स्‍पेशल महसूस कराना और प्‍यार दर्शाना बहुत जरूरी है. पार्टनर के मन में शक और डर नहीं होना चाहिए. इसके लिए जरूरी है कि इमोशनल बातें करते रहें.

सेफ फील

5/7
सेफ फील

अगर पार्टनर को थ्रेड करते हैं या बातबात पर ब्‍लैक मेलिंग तो बहुत गलत है. ये हालात आपके रिलेशनशिप को तोड़ देते हैं. बेहतर रिश्‍ते के लिए जरूरी ये है कि आरोप ना लगाएं और उसे आपके साथ सेफ फील कराएं.

परेशानी में साथ

6/7
परेशानी में साथ

रिलेशनशिप के शुरुआती समय में लोग एक दूसरे का खूब खयाल रखते हैं. बाद में वो लोगों की जरूरतें अलग हो जाती है. इंट्रेस्‍ट नहीं लेने से दूरी बढ़ जाती है और लोग परेशान हो जाते हैं. ऐसे में आपको बुरे वक्‍त में साथ होना चाहिए.

डिस्क्लेमर | Disclaimer

7/7
डिस्क्लेमर | Disclaimer

रिलेशनशिप को लेकर लिखा गया ये लेख बेहद सामान्य और आम जनभावना के आधार पर लिखा गया है. ये किसी साइकोलॉजिस्ट का आधिकारिक राय नहीं है.