Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1967093
photoDetails1mpcg

Jyotish Shastra: नारियल से कर लें ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी होंगी खुश, दनादन आएगा पैसा

Nariyal Ke Totke: नारियल का इस्तेमाल किसी भी शुभ कार्य में किया जाता है. नारियल को बेहद शुभ माना गया है. मान्यता है कि नारियल के कुछ उपायों को करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. आज हम आपको इसके कुछ उपाय और टोटका के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

1/7

 नारियल को बेहद शुभ माना गया है. मान्यता है कि नारियल के कुछ उपायों को करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. आज हम आपको इसके कुछ उपाय और टोटका के बारे में बताने जा रहे हैं. 

2/7

 हाथ में पैसा नहीं टिकता है तो शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को जटा वाला नारियल और कमल का फूल अर्पित करें. इससे मां लक्ष्मी खुश होंगी.

 

3/7

नकारात्मक शक्ति दूर करने के लिए नारियल पर काजल का टीका लगाएं और इसे घर के हर कोने में ले जाएं. इससे आपको लाभ होगा.

 

4/7

अगर कुंडली में राहु-केतु का दोष है तो शनिवार के दिन नारियल के दो भाग करके इनमें चीनी भर दें. नारियल में चीनी भरने के बाद इसे किसी सुनसान जगह पर ले जाकर इसे जमीन में गाड़ दें.इससे ग्रह दोष दूर होने लगते हैं.

 

5/7

पैसों की प्राप्ति के लिए भी नारियल का उपाय लाभदायक हो सकता है, इसके लिए शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी को नारिल चढ़ाए.

 

6/7

घर की आर्थिक स्थिति दूर करने के लिए घर में नारियल के पेड़ को घर के दक्षिण या पश्चिम दिशा में लगाएं. इससे घर की दरिद्रता दूर होगी.

7/7

नारियल के पेड़ को घर के दक्षिण या पश्चिम दिशा में लगाने से घर की आर्थिक स्थिति 1 महीने में ठीक हो जाएगी.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.​​​​ अधिक जानकारी आप अपने डॉक्टर से ले सकते हैं. Zee Media इसकी नौतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.