Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1951845
photoDetails1mpcg

Dhanteras ke Upay: धनतेरस के दिन करें ये खास उपाय, कारोबार में होगी तरक्की

Dhanteras ke totke: धनतेरस का त्योहार कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को मनाते हैं. इस साल धनतेरस 10 नवंबर शुक्रवार के दिन मनाया जाएगा. धनतेरस के दिन नई चीजों की खरीदारी करना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ उपायों को करने से धन का आगमन होता है.

 

1/7

इस साल धनतेरस 10 नवंबर शुक्रवार के दिन मनाया जाएगा. धनतेरस के दिन नई चीजों की खरीदारी करना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ उपायों को करने से धन का आगमन होता है.

2/7

धनतेरस का त्योहार दिवाली को दो दिन पहले मनाया जाता है.धनतेरस के दिन नई चीजों की खरीदारी करना शुभ माना जाता है. धनतेरस पर कारोबारियों को किन वस्तुओं को खरीदना शुभ होता है. आइए जानते हैं.

 

3/7

ऐसी मान्यता है कि इसी दिन भगवान धन्वंतरी ने जन्म लिया था. इसलिए इस त्योहार को धनतेरस के नाम से जाना जाता है. इस दिन कई ऐसे समान होते हैं, जिन्हें खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. 

 

4/7

ऐसे में धनतेरस के दिन चांदी की कोई भी वस्तु या फिर लक्ष्मी गणेश की मूर्ति वाली चांदी के सिक्के खरीदना शुभ माना जाता है. 

 

5/7

धनतेरस के दिन चांदी का सिक्का खरीदने से कारोबारियों को काफी लाभ होता है. ऐसा करने से धन का आगमन लगातार होता है.

 

6/7

धनतेरस के दिन चांदी के सिक्कों को मंदिर में रख कर पूजा करें और फिर इसके बाद में तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से तिजोरी कभी भी खाली नहीं होती है.

 

7/7

इसके अलावा धनतेरस के दिन पीतल और झाड़ू खरीदना भी शुभ माना जाता है. कहते है कि धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है.