Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2194282
photoDetails1mpcg

Chaitra Navratri 2024: जगदलपुर में नवरात्रि की धूम, दंतेश्वरी मंदिर में शुरू हुई तैयारियां

Chaitra Navratri 2024: देश भर में चैत्र नवरात्रि को लेकर जोरो- शोरों से तैयारियां चल रही है. श्रद्धालु अपने घर में कलश स्थापना को लेकर इंतजाम करने में लगे हुए हैं. इसी बीच छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से भी मां के आगमन से जुड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि शहर के दंतेश्वरी मंदिर में इस बार करीब ढाई हजार मनोकामना ज्योति कलश जलाए जाएंगे. इसके लिए लोग रसीद प्राप्त कर रहे हैं. 

1/7

जगदलपुर में चैत्र नवरात्रि की तैयारी शुरू कर दी गई है. शहर के मां दंतेश्वरी मंदिर में इस बार करीब ढाई हजार मनोकामना ज्योति कलश जलाए जाएंगे. 

2/7

इसे लेकर श्रद्धालुओं में काफी ज्यादा उत्साह है.  बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर परिसर पहुंच कर ज्योति जलाने के लिए रसीद प्राप्त कर रहे हैं.

3/7

मनोकामना ज्योति कलश को लेकर विदेश में रहने वाले भारतीयों के द्वारा जगदलपुर के मां दंतेश्वरी मंदिर में ज्योति जलाने के लिए बुकिंग कराई जा रही है. 

4/7

इस साल तेल ज्योति कलश के 701 रुपए और घी के लिए 1651 रुपए श्रद्धालुओं से लिए जा रहे हैं. 

5/7

दंतेश्वरी मंदिर के प्रधान पुजारी कृष्ण कुमार पाढ़ी ने बताया बस्तर वासियों की श्रद्धा मां दंतेश्वरी में है. इसका आलम नवरात्रि में देखा जाता है. 

6/7

हर साल चैत्र नवरात्रि के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पंहुच आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. 

7/7

चैत्र नवरात्रि कल यानि की 9 अप्रैल से शुरू हो रही है. ऐसे में मंदिर में साफ- सफाई से लेकर जरूरी तैयारी मंदिर कमेटी के द्वारा की जा रही है.