Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: नमक के ये आसान उपाय बनाएंगे धनवान, बस कर लें ये काम

Vastu Tips: अक्सर लोग आर्थिक तंगी दूर करने के लिए कई तरह की चीजें करते हैं. इनमें नमक के टोटके को कई लोग अपनाते हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं नमक के कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिसे अपनाने के बाद आपको आर्थिक सामाजिक लाभ मिलेंगे. 

1/8

अगर आपके घर में आर्थिक तंगी चल रही है तो आप घर में पोंछा लगाते समय उसमें थोड़ा सा नमक डाल लें उसके बाद पोंछा लगाएं. ऐसा करने से घऱ में आर्थिक बरकत होती है. 

2/8

 

अगर आपको मेहनत करने के बाद भी असफलता मिल रही है तो आप अपने स्टडी रूम में एक कांच में नमक भरकर कोने पर रख दें. ऐसा करने से सफलता के अवसर बढ़ जाते हैं. 

3/8

 

 

अगर आपके घर का कोई भी व्यक्ति लंबी बीमारी से जूझ रहा है तो आप कांच के बर्तन में नमक रखकर उस व्यक्ति के सिरहाने पर रखें. सप्ताह में ऐसा करने से धीरे - धीरे ब्यक्ति के सेहत में सुधार होता है. 

 

4/8

 

 

वास्तु के हिसाब से बुरी नजर से बच्चों को बचाने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं. अगर आपके घर में किसी बच्चे को ऐसी दिक्कत आ रही है तो चुटकी भर नमक पानी में डालकर नहला सकते हैं. ऐसा करने से बुरी नजर से छुटकारा मिलेगा. 

 

5/8

 

 

अगर आपके घर में कलेश बढ़ रहा है या फिर निगेटिव एनर्जी आ रही है तो आप एक कांच के बर्तन में नमक भरकर बाथरूम में रखें ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है. 

 

6/8

 

 

वास्तु के अलावा घर में बनने वाली लगभग हर चीजों में नमक का प्रयोग किया जाता है. इसके बिना लोगों का टेस्ट अधूरा हो जाता है. 

 

7/8

 

 

काला नमक, सफेद नमक और सेंधा नमक के भी अलावा कई नमक आते हैं. आपको इसके लिए सफेद नमक का प्रयोग करना है. 

 

8/8

 

 

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.