Jyotish Tips: जब आने वाला होता है आदमी का अच्छा वक्त, इन पांच बातों से मिलने लगते हैं संकेत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1871622

Jyotish Tips: जब आने वाला होता है आदमी का अच्छा वक्त, इन पांच बातों से मिलने लगते हैं संकेत

Jyotish Tips: जब इंसान का अच्छा समय आने वाला होता है तो उसे कुछ संकेत मिलने शुरू हो जाते हैं. ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो आपके लिए जानना जरूरी हैं. 

अच्छे वक्त के संकेत

Jyotish Tips: जिस तरह इंसान का बुरा वक्त आता है उसी तरह इंसान का अच्छा वक्त भी आता है. खास बात यह है कि जब इंसान का अच्छा वक्त आता है तो उसके संकेत उसे पहले से ही मिलने शुरू हो जाते हैं, जो उसे बताते हैं कि अब उसकी किस्मत बदलने वाली है. ऐसे में इन संकेतों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए जरूरी है. ये संकेत आपको बड़ी खुशखबरी दे सकते हैं. 

दरअसल, ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस तरह के बहुत से संकेत दिए गए हैं, जो आपके भाग्य की पहचान बताते हैं। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक हर इंसान के जीवन में जब अच्छा वक्त आने वाला होता है तो उसके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण समय हो जाता है. इसलिए सभी को इस तरफ ध्यान जरूर देना चाहिए. 

अच्छा वक्त आने के पांच बड़े संकेत 

  1. अच्छा वक्त आने से पहले जो सबसे बड़ा संकेत मिलता है वह होता है अच्छे-अच्छे सपने. क्योंकि सपने में इंसान को भगवान के दर्शन, खजाना, पेड़-पौधे, हरियाली आदि दिखाई देती है. अगर ऐसा होता है तो मानों कि अब आपका सही और अच्छा वक्त शुरू होने जा रहा है. 
  2. जब भी किसी आदमी का अच्छा वक्त शुरू होने वाला होता है तो ज्योतिष के मुताबिक उसे भविष्य का अंदाजा होने लगता है. वह भविष्य को लेकर जो भी कल्पनाएं करता है वह सही होनी शुरू हो जाती हैं. उसे घटनाओं का पूर्वानुमान जैसे संकेत मिलने लगते हैं. 
  3. इंसान का अच्छा वक्त जब शुरू होने वाला होता है तो उसके मन में उत्साह आ जाता है, वह प्रसन्न रहने लगता है, यानि अंदर-अंदर ही उसे ऊर्जा और खुशी का एहसास होने लगता है. जो उसके अच्छे वक्त का अहम संकेत होता है. 
  4. अगर किसी के घर में पेड़-पौधे लगे होते हैं तो अच्छा वक्त आने से उनमें भी हरियाली आ जाती है. खासतौर पर तुलसी का पौधा बेहद सुंदर और हराभरा होने लगता है, जबकि अगर किसी के घर में केला का पेड़ होता है तो वह भी आकर्षक होने लगता है. जो आपके अच्छे वक्त आने की निशानी माना जाता है. 
  5. सम्मान का आज के वक्त में हर कोई भूखा होता है. ऐसे में जब सब जगह आपको सम्मान मिलने लगे, लोग आपकी तारीफ करने लगे तो समझिए कि अब आपका अच्छा वक्त शुरू होने वाला है. जो आपके लिए लकी रहता है. 

ये भी पढ़ेंः 19 सितंबर को इस शुभ मुहुर्त में घर लाएं गणपति बप्पा, दूर हो जाएंगे सभी कष्ट

ये कुछ ऐसे संकेत हैं जो इंसान के अच्छे वक्त आने के संकेत माने जाते हैं. इन्हें ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ही बताया जाता है. जो सभी के लिए उपयोगी और प्रभावशाली होते हैं. इसलिए इंसान को हमेशा अपने अच्छे वक्त का इंतजार करना चाहिए. 

डिस्क्लेमर:  यह जानकारी ज्योतिष की सामान्य मान्यातों पर आधारित है, Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. इसलिए किसी तरह के उपाय करने से पहले सभी को  संबंधित विषय के जानकारों से सलाह जरूरी लेनी चाहिए. 

Trending news