Advertisement
photoDetails1mpcg

यूरिक एसिड कम करने के लिए आज से ही शुरू कर दीजिए इन 4 चीजों को खाना, एक हफ्ते में दिखेगा असर

How To Reduce Uric Acid: यूरिक एसिड की समस्या बेहद दर्दनाक होती है. इसमें असहनीय दर्द महसूस होता है. यूरिक एसिड को कम करने के लिए ऐसे कई फूड्स हैं जो अच्छा असर दिखाते हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में.

 

1/8

Uric Acid: आज के वक्त में खराब दिनचर्या के चलते कई लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है. यूरिक एसिड एक तरह का केमिकल है जो प्यूरिन के अत्यधिक सेवन से शरीर में बढ़ जाता है. यूरिक एसिड के बढ़ जाने से शरीर में कई सारी परेशानियां उत्पन्न हो जाती है.

 

2/8

यूरिक एसिड के बढ़ जाने से घुटनों में और हाथ-पैरों की उंगलियों में दर्द रहने लगता है. इस दर्द को सहना मुश्किल हो जाता है. यूरिक एसिड के कारण शरीर में टॉक्सिंस भी जमने लगते हैं. 

 

3/8

ऐसे में आज हम उन फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे खाने से यूरिक एसिड की समस्या को कम किया जा सकता है.अगर  आपका भी यूरिक एसिड बढ़ गया है तो आज से ही इन चीजों को खाना शुरू कर दें.

 

लहसुन

4/8
लहसुन

लहसुन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. लहसुन में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो सेहत के लिए बेहद लाभकारी होते हैं. खासबात ये है कि लहसुन खाने से यूरिक एसिड की समस्या से निजात पाया जा सकता है.

 

मेथी के दाने

5/8
मेथी के दाने

मेथी के दाने भी यूरिक एसिड की समस्या को कम करने में सहायक होते हैं. मेथी के दाने में सभी वो पौष्टिक तत्व शामिल होते हैं, जो यूरिक एसिड को आसानी कम कर सकते हैं. रोजाना सुबह के टाइम इसके दाने चबाने से  जोड़ों में हुई सूजन (Joints Swelling) तेजी से कम होने लगेगी.

 

अजवाइन

6/8
अजवाइन

अजवाइन का सेवन भी यूरिक एसिड को कम करने में किया जा सकता है. इसे आप पानी में डालकर आसानी से पी सकते हैं. अजवाइन के पानी को आप रोजाना सुबह या शाम के समय इस्तेमाल करें. इससे आपको फायदा पहुंचेगा.

 

धनिया

7/8
धनिया

धनिया भी यूरिक एसिड की समस्या को कम करने में मदद करती है. धनिये में कई ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो जोड़ों में हुई सूजन (Joints Swelling) तेजी से कम करने में मदद करते हैं.

 

8/8