Advertisement
photoDetails1mpcg

Pineapple Benefits: सर्दियों में रोजाना खाएं अनानास मिलेंगे कई जबरदस्त फायदे, जानें

Pineapple Benefits: सर्दियों के मौसम में अनानास खाना आपके लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है. अन्य फलों की तुलना में अनानास का टेस्ट अलग होता है. यही कारण है कि अनानास  बहुत पसंद से खाया जा सकता है. अनानास के टेस्टी होने के साथ, यह है कि अनानास एक औषधि भी है.

अनानास

1/10
अनानास

हमने प्रयास किया है यहां आपको अनानास के फायदे के बारे में आसान शब्दों में समझा सके, जो आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं अनानास के कई लाभों के बारे में -

एसिडिटी में

2/10
एसिडिटी में

एसिडिटी की समस्या में अनानास के जूस के चमत्कारी फायदे है. इस मौसम में इसके सेवन से आपको जल्द ही इसमें आराम मिलता है. 

अपच में

3/10
अपच में

अनानास के फल के टुकड़े में सेंधा नमक और काली मिर्च डालकर खाने से अपच की बीमारी में आराम मिलता है. इसके रस का भी सेवन करना लाभदायक हो सकता है.

भूख बढ़ाने में

4/10
भूख बढ़ाने में

किसी-किसी को काफी कम भूख लगती है. इस समस्या में अनानास के रस का सेवन कम से कम 10 दिनों के लिए करने से इस समस्या में जल्द लाभ मिलता है.

खांसी में लाभ

5/10
खांसी में लाभ

सर्दियों में अक्सर कई लोगों को खांसी-कफ की समस्या रहती है. इस रूप में उनको अनानास का सेवन करना चाहिए. इसके रस में शहद डालकर पीने से लाभ मिलेगा. बस ध्यान रहे की खाली पेट इसके सेवन से बचें.

पीलिया में लाभ

6/10
पीलिया में लाभ

पीलिया होने पर ज्यादातर डॉ. लिक्विड डाइट पर रहने की सलाह देते है. इस समय अनानास का रस पीने से आपको बहुत आराम मिलता है. रोजाना इसका सेवन करने से पीलिया के रोगियों को बहुत फायदा मिलता है. 

डायबिटीज में

7/10
डायबिटीज में

अनानास जूस मधुमेह के रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद है. इसमे मौजूद एंटीऑक्सीडेंट मधुमेह के रोगियों के ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मदद करता है. 

सांस संबधी समस्या में

8/10
सांस संबधी समस्या में

अनानास सांस संबंधी कई बीमारियों में लाभप्रद है. कई लोगों को ये लगता है कि अनानास ठंडा होता है जिसके कारण इसका सेवन नहीं किया जा सकता है. पर आप इस दौरान इसका सेवन कर सकते हैं. बस ध्यान रखें कि सुबह खाली पेट इसका सेवन ना करें. 

 

स्किन के लिए

9/10
स्किन के लिए

अनानास के सेवन से आपकी स्किन चमकदार बनती है. स्किन में कई लोगों को कील-मुहांसे होते रहते हैं, इसका रोजाना सेवन करने से आपका ब्लड  साफ होता है और त्वचा पर इसका असर दिखता है.

10/10