MP News: गृहमंत्री के गृह जिले में दो गुटों में धांय-धांय, 5 की मौत, इतने पहुंचे अस्पताल
Advertisement

MP News: गृहमंत्री के गृह जिले में दो गुटों में धांय-धांय, 5 की मौत, इतने पहुंचे अस्पताल

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह जिले दतिया के गांव रेड़ा में दो समाजों में पुराने विवाद को लेकर गोलियां चल गई. जिसमें 5 की मौत और 3 लोग घायल हो गए.

MP News: गृहमंत्री के गृह जिले में दो गुटों में धांय-धांय, 5 की मौत, इतने पहुंचे अस्पताल

दतिया: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह जिले दतिया के गांव रेड़ा में दो समाजों में पुराने विवाद को लेकर गोलियां चल गई. जिसमें दोनों समाजों के मिला कर कुल पांच लोगों की गोली लगने से मौत हो गई. घटना घटने के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल छा गया. मौके पर पहुंची भारी पुलिस ने मामले को शांत कराया और मृतकों को के शव का जिला अस्पताल दतिया में पोस्टमार्टम कराया.

वहीं पूरे मामले की छानबीन कर आरोपियों की तलाश में अपने जुट गई है. हालात इस घटना से पूरे गांव में दहशत और मातम का माहौल छाया हुआ है.

फरार आरोपियों की तलाश जारी
मौके पर पहुंचे दतिया पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि दांगी और पाल समाज के लोगों की कुछ दिन पूर्व खेत में मवेशी भागने को लेकर विवाद हो गया था. जिसका आज गांव में समझौता होना था. इस बीच आपसी सामंजस बिगड़ गए और यह घटना घटित हो गई. हालांकि पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है एवं फरार शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है.

क्या है विवाद की जड़
हालांकि इस पूरी घटना में घायल हुए दोनों पक्षों के लोगों का कहना है कि कुछ दिन पूर्व खेत में मवेशी भागने को लेकर पाल एवं दांगी समाज के बीच विवाद हो गया था. जिसका आज समझौता गांव में सबके बीच किया जाना था. इस बीच अचानक माहौल बिगड़ गया एक दूसरे पर बंदूक तान कर गोली चला दी. जिसमें दोनों पक्षों से 5 लोगों की मौत हो गई है.

इन लोगों की मौत हुई
जिसमें दांगी समाज से सुरेश दांगी, रामनरेश दांगी, प्रकाश दांगी की मौके पर मौत हो गई. वहीं पाल समाज से राजेन्द्र पाल की मौके पर मौत हो गई एवं राघवेंद्र पाल की इलाज के दौरान जिला अस्पताल दतिया में मौत हो गई.

चुनावी माहौल में गोलीबारी
हालांकि चुनावी माहौल में इस घटना को घट जाने से नेताओं की मुश्किलें बढ़ा दी है. दो समाजों के बीच यह विवाद हुआ है. जिससे नेता भी आगे नहीं आ रहें हैं. हालांकि घटना घटने के बाद ग्वालियर संभाग कमिश्नर रेड़ा गांव पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी हालांकि पूरे गांव को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है. जिससे अब कोई तनाव की स्थिति न बन सके.

Trending news