Chhatisgarh News: गुटखा लवर को फटका! दिल्ली से निकले कंटेनर छत्तीसगढ़ में धराए, सामने आई ये बात
Advertisement

Chhatisgarh News: गुटखा लवर को फटका! दिल्ली से निकले कंटेनर छत्तीसगढ़ में धराए, सामने आई ये बात

Chhatisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान एफएसटी और पुलिस की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. अब पेंड्रा में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुटखें से भरे ट्रक को बरामद किया है.

Chhatisgarh News: गुटखा लवर को फटका! दिल्ली से निकले कंटेनर छत्तीसगढ़ में धराए, सामने आई ये बात

Chhatisgarh News: दुर्गेश सिंह बिसेन/पेंड्रा। छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान हो चुका है. दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होने वाली है. इस दौरान पुलिस और प्रशासन की टीम लगातार कार्रवाई कर ही है. इसी क्रम में एफएसटी टीम ने पेंड्रा में देर रात एक बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक्शन लेते हुए देर रात तंबाकू गुटखे से भरे तीन कंटेनरों को पुलिस ने धारा 102 के तहत जब्त किया है. फिलहाल मामला बिलासपुर GST की टीम के पास है.

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश सीमा पर कार्रवाई
छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश सीमा पर कबीर चबूतरा में बने नाका में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन कंटेनर को रोका जो दिल्ली से कर्नाटक के बैंगलुरू जा रहे थे. कंटेनर बिना E-Way बिल के दिल्ली से बैंगलोर जाने को निकला था. लेकिन, कर (टैक्स) के सही दस्तावेज नहीं होने के चलते एफएसटी की टीम ने तीनों कंटेनर को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए जीएसटी टीम को सौंप दिया है. मामला की जांच बिलासपुर से आई टीम कर रही है.

लोकतंत्र के महापर्व में किन्नरों का योगदान, देखें नाजनीन का वीडियो

छानबीन में ये बात आई सामने
जांच के दौरान छानबीन की गई तो कंटेनर गुटखा और तम्बाकू का जखीरा था. सूत्रों की मानें तो ये तीनों कन्टेनरों से गुटखा बिलासपुर लाया जा रहा था. दिल्ली के पंजाबी बाग से निकले गुटखे के तीनो कंटेनर में कर चोरी की नीयत से ईवे बिल नहीं भेजा गया ना ही जनरेट किया गया. इसी वजह से दिल्ली से हाईवे में ना ले जाकर इसे अलग-अलग राज्यों के रास्ते से होते हुए बेंगलुरु ले जाया जा रहा था.

200 फीसदी होगा फाइन
एफएसटी ने तीनों वाहनों को उचित कार्रवाई के लिए जीएसटी विभाग के हवाले कर दिया है. जांच में पहुचे GST के अधिकारियों ने मौखिक रूप से बताया कि तंबाखू उत्पादों पर सेस और GST मिला कर लगभग 38 % टैक्स का प्रावधान है. बिना E- way बिल के पकड़े जाने पर टैक्स का 200 % फाइन लिया जाएगा, जो प्रति कंटेनर लगभग 14 लाख से अधिक हो सकता है. राज निवास गुटका कंपनी जैसे बड़े ब्रांड के कर चोरी का यह प्रदेश में शायद पहला मामला पकड़ा गया है.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

Trending news