अब छत्तीसगढ़ में आदिवासियों पर अत्याचार, भाई-बहन को घंटो तक बनाया बंधक; बुरी तरह पीटा
Advertisement

अब छत्तीसगढ़ में आदिवासियों पर अत्याचार, भाई-बहन को घंटो तक बनाया बंधक; बुरी तरह पीटा

chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ (manendragarh) में आदिवासी भाई बहन के साथ मारपीत का मामला सामने आया है. यहां एक दुकानदार ने अपने पत्नी के साथ मिलकर दोनों को 5 घंटे के लिए बंधक बनाया और वारदात को अंजाम दिया. आरोपी महिला भाजपा नेता की बहन बताई जा रही है.

अब छत्तीसगढ़ में आदिवासियों पर अत्याचार, भाई-बहन को घंटो तक बनाया बंधक; बुरी तरह पीटा

chhattisgarh news: सरवर अली/मनेंद्रगढ़। मध्यप्रदेश के कई इलाकों में आदिवासियों पर अत्याचार के मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच अब एक मामला छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ (manendragarh) चिरमिरी भरतपुर जिले से आया है. जहां, आदिवासी भाई बहन को मोबाइल दुकान संचालक ने उनसे बदतमीजी की. इसके बाद दुकानदार की पत्नी ने लड़की को उसके घर जाकर पीटा. उसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां से वो मौका देख भाग गए. सबसे बड़ी बात को जब वो शिकायत करने पहुंचे तो पुलिस ने उनकी सुनवाई नहीं की.

पति पत्नी ने मिलकर पीटा
खड़गवां थाना अंतर्गत पोड़ी बचरा पुलिस चौकी क्षेत्र आदिवासी भाई बहन खड़गवां स्कूल से अपना रिजल्ट लेने के बाद वापस अपने घर आ रहे थे अपने मोबाइल बनाने के लिए पोड़ी बचरा के एक मोबाईल दुकान पर पहुंचे. जहां मोबाईल दुकांनदार उमेश ठाकुर ने आदिवासी लड़की को फोन करके अपने दुकान के नीचे बने मकान पर बुलाया. उसके बाद दरवाजा बंद कर लिया. दुकानदार ने आदिवासी लड़की के साथ बदतमीजी की. कुछ देर बाद उसकी पत्नी इंदू ठाकुर घर पहुंच गई और आदिवासी लड़की के मारपीट करने लगी.

Rajgarh News: राजगढ़ के कुएं में मिले 3 दलित युवकों के शव, गांव में छाया मातम; पुलिस के कान खड़े

5 घंटे तक कैद में रखा
जब भाई ने देखा बहन वापस नहीं आई तो वह भी वहां पहुंच गया. बहन को छुड़ाने लगा तो उसके सिर पर रॉड से हमला कर दिया गया. फिर क्या था भाई बहन दोनों को घर के अंदर 5 घंटे ( साम 5 बजे से रात 10) तक बंधक बना लिया गया. दुकानदार की पत्नी ने दोनों से घर का काम भी कराया और पीड़ित लड़की के कपड़ा और बर्तन साफ कराया और उनके भाई से भी जूते साफ कराए.

पहले मारा फिर अस्पताल में भर्ती कराया
मारपीट से लड़की बुरी तरह से घायल हो गई थी. उसके बाद लड़की और भाई को ज्यादा चोट लग जाने पर आरोपी पति पत्नी ने उन्हें बचरा पोड़ी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भिजवा दिया. उपचार के बाद भाई बहन दोनों फरार हो गए. अपने परिवार के लोगों को फोन कर बुलाया. उसके बाद दोनों पोड़ी बचरा पुलिस चौकी पहुंचे जहां चौकी प्रभारी नहीं होने पर मामला दर्ज नहीं किया गया. शुक्रवार को थाना खड़गवां पहुंचे जहां मामला दर्ज कराया गया. पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है.

Shahdol Crime News: शहडोल में दलित की पिटाई, तलवार और बेल्ट से किया जख्मी, खून से लथपथ पहुंचा थाने

पीड़ता ने बताई ये बात
लड़की ने बताया वो मोबाईल दुकान में पहुंची तो दुकानदार उमेश ठाकुर ने नीचे अपने घर चला गया और मुझे फोन कर बुलाया. मैं जब वहां पहुंची तो उमेश ठाकुर ने घर का दरवाजा बंद कर दिया और मेरे साथ बदतमीजी करने लागा. कुछ देर बाद उसकी पत्नी इंदू ठाकुर पहुंच गई और मेरे साथ मारपीट करने लगी. जब मेरा भाई वहां मुझे बचाने आया तो उसके सिर पर रॉड से हमला कर दिया गया.

बनाया जा रहा कंप्रोमाइज का दबाव
पीड़ित आदिवासी लड़की का बड़े भाई ने बताया कि थाने में बुलाकर राहुल जयसवाल नेता और आरोपी की पत्नी इंदू ठाकुर के द्वारा कंप्रोमाइज के लिए दबाव बनाया गया था. उस वक्त आरोपी पत्नी थाने में मौजूद थे. राहुल जयसवाल नेता जो खड़गवां जनपद सदस्य हैं. फरार आरोपी पत्नी इंदू ठाकुर जो भाजपा की नेता बताई जा रही है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला
खड़गवां थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि आदिवासी लड़की के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. इसे गंभीरता से लेते हुए आरोपी उमेश ठाकुर को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है. धारा 354, 354ख, 294, 506, 323, 355, 34,(1) के तहत एक्ट्रोसिटी ऐक्ट के तहत कार्रवाई की गई. वहीं आरोपी उमेश ठाकुर की पत्नी अब भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. हालांकिस उन्होंने कंप्रोमाइज की बात की जानकारी होने इंकार कर दिया है.

MP में नहीं थम रहा अत्याचार! सागर में युवक को नग्न कर बेरहमी से पीटा,सामने आया VIDEO

 

Trending news