चित्तौड़गढ़ के महेशपुरम में भूखंड लेने वाला का सपना जल्द होगा पूरा, जानें पूरा डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1437573

चित्तौड़गढ़ के महेशपुरम में भूखंड लेने वाला का सपना जल्द होगा पूरा, जानें पूरा डिटेल

 महेशपुरम में भूखण्ड लेने वालों का सपना अब साकार होगा. सभापति संदीप शर्मा ने महेशपुरम आवासीय योजना में चल रहे निर्माण एवं विकास कार्यों का नगर परिषद अधिकारियों के साथ  के साथ निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिये.

चित्तौड़गढ़ के महेशपुरम में भूखंड लेने वाला का सपना जल्द होगा पूरा, जानें पूरा डिटेल

Chittorgarh News : राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के महेशपुरम में भूखण्ड लेने वालों का सपना अब साकार होगा. सभापति संदीप शर्मा ने महेशपुरम आवासीय योजना में चल रहे निर्माण एवं विकास कार्यों का नगर परिषद अधिकारियों के साथ  के साथ निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिये.

आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि नगर परिषद की लांच की गई महेश पुरम आवास योजना में विगत कई वर्षों से विकास कार्य नहीं होने से इस योजना में भूखंड लेने वाले बाशिंदों द्वारा कई बार योजना में विकास कार्य करवाए जाने की मांग की जाती रही है.

सभापति संदीप शर्मा ने इस योजना को मूर्त रूप देने हेतु करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का खाका तैयार कर विकास कार्य प्रारंभ करवाए. जिसमें मुख्य रुप से 7.5 किलोमीटर की डामर सड़क का कार्य प्रगतिरथ है, जिस पर नगर परिषद की तरफ से 3 करोड़ 60 लाख रू. की राषि व्यय की जा रही है, साथ ही योजना को हरा भरा बनाये जाने हेतु योजना मे पोधारोपण का कार्य भी किया जा रहा है.

वही योजना में 5000 स्क्वायर मीटर के पार्कों का काम की भी निविदा आमंत्रित कर ली गई है और पार्को की चारदीवारी बना दी गई है. जिस पर भी नगर परिषद द्वारा 31.60 लाख रू. की राशि व्यय की जा रही है, इसके साथ ही इस संपूर्ण योजना में विद्युतीकरण का कार्य करवा दिया गया है.

योजना में कई स्थानों पर डिवाइडर भी बनाए जाने है, जिसकी भी निविदाएं आमंत्रित कर ली गई है, इस पर भी नगर परिषद द्वारा 78 लाख रू. व्यय किये जाएंगे. इन सभी कार्यों का सभापति संदीप शर्मा ने परिषद अधिकारियों के साथ मौका निरीक्षण कर कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए और भी कार्य शेष रहे हैं उनकी निविदा जारी कर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करावे ताकि योजना में भूखंड लेने वाले आम नागरिक अपना आशियाना बना सकें.

उल्लेखनीय है कि, विगत 15 से 17 वर्षो पुरानी इस महत्त्वकांशी महेशपुरम आवासीय योजना मे विकास कार्य नहीं कराये जाने से इस योजना मे भूखण्ड लेने वाले आमनागरिक वहॉ निवास नहीं कर पा रहे थे, चूंकि अब परिषद यहॉ करोड़ो के विकास कार्य के प्रगतिरत होकर यूआईटी के माध्यम से यहॉ बनाये जा रहे बहुउद्देशीय सामुदायिक भवन से जहा इस योजना को चार चॉद लग जाएगे. निरीक्षण के दौरान अधिशाषी अभियन्ता प्रशान्त भारद्वाज, पार्षद शेलेन्द्रसिंह, नरेश धाकड, कनिष्ठ अभियन्ता भरत चौधरी आदि उपस्थित थे.

रिपोर्टर- दीपक व्यास 

बूंदी के केशोरायपाटन के पानी को रोकने वाले विधायक समेत 20 पर नामजद मामला दर्ज

 

Trending news