Korba: स्‍कूल में घुसा सांप तो मची भगदड़, क्‍लास को खाली करवाकर बच्‍चों को क‍िया बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1312305

Korba: स्‍कूल में घुसा सांप तो मची भगदड़, क्‍लास को खाली करवाकर बच्‍चों को क‍िया बाहर

Korba news: छत के सहारे क्‍लास में एक सांप घुसते टीचर ने देखा तो उसने तुरंत ही क्‍लास को खाली करवाया. सांप को देखते ही पूरे स्‍कूल में हड़कंप मच गया. बाद में रेस्‍क्‍यू कर सांप को बाहर न‍िकाला गया. ये वाकया छत्‍तीसगढ़ के कोरबा ज‍िले का है.

क्‍लास में घुसा सांप.

नीलम पड़वार/कोरबा: कोरबा के सीएसईबी ऑफीसर कॉलोनी स्थित बीकन इंग्लिश मीडियम स्कूल में उस समय भगदड़ मच गई. जब एक धामन सांप स्कूल के छत के सहारे एक कमरे में घुसते दिखा जहां बच्चे पढ़ाई कर रहे थे. गनीमत रही क‍ि शिक्षक ने सांप को देखते ही कक्षा को खाली करवा दिया.

क्‍लास में घुसा धामन सांप 
दरअसल, शनिवार को CSEB ऑफिसर कॉलोनी स्थित बीकन इंग्लिश मीडियम स्कूल में बच्चे रोजाना की तरह अपनी पढ़ाई कर रहे थे. तभी एक बड़ा लंबा धामन सांप (Rat snake) छत के सहारे एक कमरे में घुसने लगा जहां बच्चे पढ़ाई कर रहे थे. 

टीचर की सांप पर पड़ी नजर 
अचानक क्लास ले रहे शिक्षक की नज़र सांप पर पड़ गयी. शिक्षक ने समझदारी दिखाई और सभी बच्चों को जल्द ही कक्षा से बाहर निकाला लेकिन वह सांप एक क्लास से दूसरे क्लास में पहुंच गया जिससे बच्चों में अफरा-तफरी मच गई.

रेस्‍क्‍यू टीम को सांप पकड़ने बुलाया 
अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित होने पर स्कूल के सभी बच्चों को क्लास से बाहर मैदान में खड़ा करवाया गया और तत्काल जिले के स्नेक रेस्क्यू टीम को इसकी जानकारी दी गई. इसके बाद स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेन्द्र अपने अन्य साथियों के साथ स्कूल पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

सांप का छत की सीट से बाहर न‍िकाला 
सबसे पहले शिक्षकों और बच्चों की मदद से स्टडी टेबल को एक के ऊपर एक रख कर सांप तक पहुंचने के लिए रास्ता बनाया गया जिस पर बड़ी सावधानी से ऊपर चढ़कर जितेन्द्र सारथी ने फुर्ती दिखाते हुए सांप को पकड़ा और सांप को छत की शीट से बाहर निकाला. सुरक्षित रेस्क्यू के बाद बच्चों सहित स्कूल स्टाफ ने चैन की सांस ली.

प्र‍िंंसि‍पल ने सांप पकड़ने वाले को द‍िया धन्‍यवाद   
बीकन स्कूल के प्रिंसि‍पल ने जितेन्द्र सारथी के कार्य की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया. साथ ही जल्द ही स्कूल में बच्चों के लिए सांपो का जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही ताकि बच्चों में प्रकृति के इन खूबसूरत जीवों के जानने का अवसर मिले. जितेन्द्र सारथी ने बताया सांप को लेकर बच्चों में एक अलग ही जिज्ञासा थी जिसे देखते हुए उन्हें पास में बुलाकर धामन सांप के बारे में जानकारी दी गई.

BSF जवान के शहीद होने पर सीएम श‍िवराज ने जताया दुख, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

Trending news