Chhattisgarh News: अंबिकापुर से रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, भक्तों में दिखा उत्साह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2143740

Chhattisgarh News: अंबिकापुर से रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, भक्तों में दिखा उत्साह

Aastha Special Train Ambikapur: देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जा रहे हैं. इसी कड़ी में रामलला दर्शन योजना के तहत आज अंबिकापुर रेलवे स्टेशन से सैकड़ों श्रद्धालु स्पेशल ट्रेन से रामलला दर्शन के लिए रवाना हुए.

 

Chhattisgarh News: अंबिकापुर से रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, भक्तों में दिखा उत्साह

Ayodhya Special Train: राज्य सरकार की श्री रामलला दर्शन योजना के तहत सरगुजा संभाग से 1300 से अधिक श्रद्धालुओं का पहला जत्था बुधवार को अयोध्या धाम के लिए रवाना हो गया है. यह ट्रेन दोपहर 1 बजे अंबिकापुर से रवाना हुई है. यहां से रवाना होने के बाद ट्रेन सूरजपुर रोड, बैकुंठपुर रोड और नागपुर में रुकेगी. सूरजपुर, कोरिया और मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के पंजीकृत श्रद्धालु क्रमशः इन स्टेशनों पर चढ़ेंगे.

1300 से ज्यादा श्रद्धालु जा रहे दर्शन करने
बता दें कि अंबिकापुर से स्पेशल आस्था ट्रेन में सरगुजा लोकसभा से 1300 से अधिक श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जा रहे हैं. इस यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है. इधर रामलला दर्शन योजना के संभागीय प्रभारी रामलखन पैकरा ने बताया कि सरगुजा संभाग के श्रद्धालुओं को लेकर स्पेशल आस्था ट्रेन दोपहर 01 बजे अंबिकापुर रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए रवाना हुई और यह भी बताया कि यह विशेष ट्रेन सरगुजा के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी. सरकार ने श्रद्धालुओं के रहने और सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी भी ली है.

रायपुर से भी श्रद्धालु पहुंचे
इससे पहले 5 मार्च को सुबह 10:30 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हुई थी. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हरी झंडी दिखाकर आस्था स्पेशल ट्रेन को अयोध्या के लिए रवाना किया था. ट्रेन में सवार सभी यात्री रायपुर मंडल के हैं. इस दौरान अयोध्या जाने वाले यात्रियों का स्वागत किया गया.

श्रद्धालुओं को मिलेगा योजना का लाभ
पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में हमारी सरकार मोदी जी की गारंटी को पूरा करने के लिए बहुत तेजी से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि श्री राम लला दर्शन योजना के तहत भक्तों को पूरा पैकेज मिलेगा जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक यात्रा, वहां रहने, मंदिर दर्शन, नाश्ता और भोजन की व्यवस्था शामिल होगी. इस ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षाकर्मी और डॉक्टरों की एक टीम भी मौजूद रहेगी.

रिपोर्ट- सुशील कुमार बक्सला

Trending news