रांची से रायपुर पहुंचे UPA के व‍िधायक, 'हॉर्स ट्रेडिंग' का सता रहा डर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1327370

रांची से रायपुर पहुंचे UPA के व‍िधायक, 'हॉर्स ट्रेडिंग' का सता रहा डर

झारखंड के व‍िधायक हॉर्स ट्रेड‍िंग के डर से अपने पड़ोसी कांग्रेस शास‍ित राज्‍य रायपुर में आ गए हैं. वह दो द‍िन तक रायपुर के फाइव स्‍टार र‍िसॉर्ट में रहेंगे. 

 

रायपुर पहुंचे यूपीए व‍िधायक.

चुन्‍नीलाल देवांगन/ रायपुर: झारखंड की राजनीत‍ि में जो उबाल आया हुआ है और उसका असर छत्‍तीसगढ़ में भी हो रहा है जहां कांग्रेस सरकार है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को अयोग्‍य घोषि‍त करने के बाद अब सरकार बचाने के ल‍िए वे अपने व‍िधायकों को झारखंड की राजधानी रांची से छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लेकर आ गए हैं. इन व‍िधायकों को रायपुर के फाइव स्‍टार होटल मेफेयर में ठहराया गया है.    

रिसॉर्ट में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात
झारखंड के विधायकों को रायपुर लाने की तैयारियों के बीच नया रायपुर के मेफेयर रिजॉर्ट में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. बड़ी संख्या में पुलिस के जवान और अधिकारी मौजूद है. किसी भी व्यक्ति को अंदर जाने पर रोक लगा दी गई है. जो व्यक्ति अंदर जा रहा है उसकी पूरी जांच की जा रही है और पर्याप्त कारण होने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है. बताया जा रहा है कि रिसोर्ट में दो एएसपी, 2 CSP, 4 टीआई समेत बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

व‍िशेष व‍िमान से पहुंचे रायपुर 
बता दें क‍ि झारखंंड में जो राजनीत‍िक संकट चल रहा है उसको लेकर यूपीए के व‍िधायक छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंच गए हैं. उन्‍हें यहां लाने के ल‍िए एक व‍िशेष व‍िमान की व्‍यवस्‍था की गई. सीएम हेमंत सोरेन की अगुवाई में विधायकों का दल पहले रांची हवाई अड्‌डे पहुंचा और फिर विशेष फ्लाइट से रायपुर के लिए रवाना हुए.

दो द‍िन की बुक‍िंग  
विधायकों को रायपुर ले आने के लिए इंडिगो के एक चार्टर विमान को हायर किया गया. करीब 4.25 को यह प्लेन रवाना हुआ और करीब 2 घंटे बाद ये रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर उतराा. यहां राज्य पुलिस के सुरक्षा घेरे में उन्हें बसों के जरिए नवा रायपुर के मेफेयर रिसोर्ट लाया गया.  बताया जा रहा है कि र‍िजॉर्ट में 30-31 अगस्त की बुकिंग की गई है. 

सीएम की व‍िधानसभा सदस्‍यता रद्द करने की हुई थी स‍िफार‍िश   
दरअसल, ऑफिस ऑफ प्राफिट के एक मामले में राज्यपाल रमेश बैस के पूछने पर निर्वाचन आयोग ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है. उसके बाद से वहां राजनीतिक संकट गहरा हो गया है. यूपीए गठबंधन को आशंका है कि भाजपा उनके विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग के जरिए तोड़ने की कोशिश कर रही है. इसकी वजह से सभी विधायकों को एक साथ रखने की कोशिश की जा रही है. 

ये है झारखंड व‍िधानसभा में सीटों का गण‍ित 
झारखंड विधानसभा में 81 विधायक हैं. इनमें से यूपीए गठबंधन के पास 50 विधायकों का समर्थन है. बीजेपी गठबंधन के पास कुल मिलाकर 30 विधायक हैं. ऐसे में विधायकों के एकजुट रहते सत्ता परिवर्तन की गुंजाइश नहीं बन रही है. 

आलीशान होटल में व‍िधायकों की रुकने की व्‍यवस्‍था 
नवा रायपुर की झांग झील पर स्थित मेफेयर रिसोर्ट एक 5 स्टार होटल है. इस र‍िसॉर्ट में 178 कमरे हैं. रेस्टोरेंट, स्पा के साथ यहां रेन डांस की सुविधा भी है. स्विमिंग पूल, किड्स प्ले एरिया और लाइब्रेरी भी शामिल हैं. मेफेयर लेक र‍िसॉर्ट रायपुर के लग्जरी होटलों में से एक है.

रायपुर में डेरा डालेंगे झारखंड के UPA विधायक, CM सोरेन के लिए छत्तीसगढ़ क्यों है सुरक्षित

Trending news