Rajnandgaon News: फाइनेंस ब्रोकर के आवास पर IT की रेड, छापेमारी से मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2091569

Rajnandgaon News: फाइनेंस ब्रोकर के आवास पर IT की रेड, छापेमारी से मचा हड़कंप

IT Raid In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में पिछले 48 घंटों से आईटी की कार्रवाई जारी है. आज टीम ने राजनादगांव के फाइनेंस दलाल नंदू सोनी के घर पर छापा मारा है.

 

Rajnandgaon News: फाइनेंस ब्रोकर के आवास पर IT की रेड, छापेमारी से मचा हड़कंप

IT Raid In Rajnandgaon​: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में 48 घंटे से आयकर विभाग (आईटी) की छापेमारी चल रही है. इसी कड़ी में आईटी अधिकारियों ने राजनांदगांव शहर के रामाधीन मार्ग स्थित एक कारोबारी के आवास पर छापा मारा है. करीब 15 सदस्यीय अधिकारियों की टीम कारोबारी के घर की जांच कर रही है. शहर में इनकम टैक्स की छापेमारी से व्यापार जगत में हड़कंप मच गया है. 

फाइनेंस ब्रोकर के आवास पर छापेमारी
आयकर विभाग की टीम ने राजनांदगांव के फाइनेंस ब्रोकर नंदू सोनी के यहां छापा मारा है. आईटी के अधिकारी 3 गाड़ियों में राजनांदगांव पहुंचे है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से रायपुर, अंबिकापुर और राजनांदगांव में आईटी की कार्रवाई जारी है.

47 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी
इससे पहले आईटी की टीम ने 47 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी. छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, चौहान बिल्डर्स, प्रदीप जैन, विजय जैन समेत आदि के खिलाफ राज्य में आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. IT की टीम ने 48 घंटे पहले  रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में रेड मारी थी. अधिकारी अभी भी जांच में जुटे हुए हैं. कुल 47 ठिकानों पर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. 

कई बड़े नाम शामिल 
गौरतलब है कि इनकम टैक्स विभाग यानी IT ने बुधवार सुबह प्रदेश के कई बिल्डर्स और कारोबारियों के कई ठिकानों पर दबिश दी थी. कारोबारियों के साथ-साथ पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकाने पर भी रेड मारी थी. पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निवास के साथ-साथ चौहान बिल्डर्स, प्रदीप जैन, विजय जैन, संदीप जैन, पप्पू बंसल, चंद्रभान शेरवानी समेत 47 ठिकानों पर कार्रवाई जारी है. टीम ने अब तक 2 करोड़ से अधिक नकद, ज्वैलरी समेत अहम दस्तावेज जब्त किए हैं. 

यह भी पढ़ें: IT Raid in Raipur: छत्तीसगढ़ में 48 घंटों से IT की रेड जारी, पूर्व मंत्री समेत 47 ठिकानों पर खंगाले जा रहे दस्तावेज

 

बता दें कि इस कार्रवाई के लिए बुधवार को आयकर विभाग के सीनियर ऑफिसर भोपाल से रायपुर पहुंचे. यह कार्रवाई शराब और कोयला घोटाला मामले में की जा रही है. इसे लेकर ईडी ने कुछ दिन पहले एफआईआर दर्ज की थी.

 

Trending news