छत्तीसगढ़ का सियासी केंद्र बनी यह लोकसभा सीट, संपर्क से सियासत तक कौन किस पर भारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2197231

छत्तीसगढ़ का सियासी केंद्र बनी यह लोकसभा सीट, संपर्क से सियासत तक कौन किस पर भारी

Rajnandgaon Lok Sabha Seat: छत्तीसगढ़ की एक लोकसभा सीट फिलहाल राज्य का सियासी केंद्र बनती जा रही है, क्योंकि यहां दोनों प्रत्याशियों के बीच मुकाबला बेहद दिलचस्प होता नजर आ रहा है. 

राजनांदगांव लोकसभा सीट

Bhupesh Baghel vs Santosh Pandey: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अब चरम पर पहुंच गया है, बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक सीट-सीट पर पूरा जोर लगा रहे हैं, छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट फिलहाल राज्य का सियासी केंद्र बनती नजर आ रही है, क्योंकि यहां बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी गांव-गांव, शहर-शहर से लेकर हर गली मोहल्ले तक प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं, ऐसे में जैसे-जैसे वोटिंग का समय नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे सियासी मुकाबला और कड़ा होता जा रहा है. 

बघेल और पांडेय के बीच फाइट 

दरअसल, राजनांदगांव लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को प्रत्याशी बनाया है, जबकि बीजेपी ने वर्तमान सांसद संतोष पांडेय को ही मौका दिया है, जिससे सबकी नजरें इस सीट पर हैं, मंगलवार को दोनों नेता एक ही गांव में प्रचार करने के लिए पहुंचे थे, जहां दोनों का आमना-सामना हो गया तो दोनों ने एक दूसरे का अभिवादन किया और आगे बढ़ गए. जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. दोनों नेताओं ने मुलाकात के बाद एक दूसरे पर सोशल मीडिया के जरिए जमकर निशाना भी साधा. 

ये भी देखें: Video: जब एक दूसरे से मिले भूपेश बघेल और संतोष पांडेय, कुछ ऐसा था नजारा

दोनों नेताओं का ऐसा हो रहा प्रचार 

बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के प्रचार का अपना-अपना तरीका है, बीजेपी जहां मोदी की गारंटी और राम मंदिर पर बसे ज्यादा फोकस कर रही है, तो वहीं कांग्रेस ने महिलाओं को न्याय दिलाने से लेकर सवा लाख की गारंटी पर फोकस किया है, इसके अलावा भूपेश बघेल और संतोष पांडेय के बीच स्थानीय मुद्दों पर भी खूब चर्चा हो रही है. दोनों नेता राजनांदगांव सीट को लेकर अपने-अपने दावों और वादों का पिटारा भी साथ लेकर चल रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP News: चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस विधायक की मुश्किलें, इस मामले में दर्ज हुई FIR

25 से 30 गांवों में जा रहे बघेल

भूपेश बघेल ने प्रचार के लिए ग्रामीण एरिया पर सबसे ज्यादा फोकस किया है, वह एक दिन में 25 से 30 गांवों का दौरा कर रहे हैं, भूपेश बघेल सुबह 9 बजे से ही प्रचार में जुट जाते हैं और रात 10 बजे तक लगातार प्रचार करते हैं. यह सीट राजनांदगांव और कवर्धा जिलों में बंटी हुई है, ऐसे में बघेल अलग-अलग दिनों में एक-एक कर हर जिले का दौरा कर रहे हैं, वह प्रचार के दौरान हर गांव में करीब 15 मिनट का समय देते हैं और सभा दौरान 30 मिनट तक देते हैं, इसके बाद आगे बढ़ते हैं. 

8 से 10 गांव कवर कर रहे पांडेय 

वहीं बात अगर बीजेपी प्रत्याशी संतोष पांडेय की जाए तो वह 8 से 10 गांव कवर रहे हैं, क्योंकि बीजेपी ने हर लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी और सह प्रभारी भी बनाए हैं, ऐसे में पांडेय के पक्ष में बीजेपी के स्थानीय नेता भी लगातार जुटे हैं. संतोष पांडेय ने अपने प्रचार के कार्यक्रम को आशीर्वाद कार्यक्रम नाम दिया है, वह हर गांव में करीब 30 मिनट का समय देते हैं और फिर वहां से दूसरे गांव के लिए निकलते हैं. संतोष पांडेय भी सुबह से लेकर देर रात तक प्रचार में जुटे हैं. 

राष्ट्रीय नेताओं का होगा दौरा 

राजनांदगांव पर जल्द ही राष्ट्रीय नेता भी प्रचार की जिम्मेदारियां संभालने वाले हैं, बीजेपी और कांग्रेस के स्टार प्रचारक जल्द ही राजनांदगांव सीट पर प्रचार के लिए पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि राहुल गांधी भी बघेल के समर्थन में प्रचार करने के लिए पहुंच सकते हैं. वहीं बीजेपी की तरफ से भी कई बड़े नेता यहां आ सकते हैं. खास बात यह है दोनों नेता प्रचार के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नजर आ रहे हैं. पिछले 26 दिनों में सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं के बीच जमकर नोक-झोंक देखने को मिली है, जिससे राजनांदगांव लोकसभा सीट प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट बन गई है. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh Bus Accident: छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 15 की मौत, कई घायल

Trending news