CG News: हाय बेरोजगारी! राजनांदगांव में वन रक्षक के 40 पदों के लिए 28 हजार से अधिक अभ्यर्थी पहुंचे
Advertisement

CG News: हाय बेरोजगारी! राजनांदगांव में वन रक्षक के 40 पदों के लिए 28 हजार से अधिक अभ्यर्थी पहुंचे

Rajnandgaon Forest Guard Recruitment Process: राजनांदगांव में वन रक्षक पद के भर्ती प्रक्रिया में 28,000 से अधिक उम्मीदवार केवल 40 प्रतिष्ठित वन रक्षक पदों के लिए पहुंच गए.

Forest Guard Recruitment Process

Rajnandgaon Forest Guard Recruitment Process: छत्तीसगढ़ (CG News) में लंबे समय से अटकी पड़ी वन विभाग में वन रक्षक भर्ती प्रक्रिया एक बार फिर शुरू हो गई है. राजनादगांव में चल रही इस भर्ती प्रक्रिया में वन रक्षक के 40 पदों के लिए 28 हजार से भी ज्यादा उम्मीदवार कतार में है. आरक्षण मामले के कारण प्रदेश भर में विभिन्न शासकीय विभागों में भर्ती प्रक्रिया पर विराम लगा हुआ था, लेकिन अब इसमें मिली राहत के बाद सरकारी महकमों में विभिन्न रिक्त पदों के लिए भर्ती की शुरूआत हो चुकी है. वन विभाग में वन रक्षक पद के भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत हुई है. शहर के नेशनल हाईवे पर स्थित आठवीं बटालियन परिसर में बेरोजगारों का भारी जमावड़ा लगा हुआ है. बेरोजगार युवक-युवतियां वन रक्षक बनाने के लिए अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

CG Politics: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सामने बड़ी मुश्किल, पद्मश्री अनुज शर्मा समेत कई हस्तियां BJP में शामिल

40 पदों के लिए 28 हजार अभ्यर्थी पहुंचे 
यहां राजनादगांव और खैरागढ़ वन मंडल के लिए कुल 40 वन रक्षक पदों के लिए बेरोजगारों की भीड़ उमड़ पड़ी. 28 हजार से भी ज्यादा बेरोजगार युवक-युवतियां पहले चरण में फिजिकल टेस्ट देने पहुंच रहे हैं. खास बात ये है कि बेरोजागार  अभ्यर्थियों में काफी पढ़े- लिखे युवक युवतियां शामिल हैं. जो प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों से पहुंचे हैं. भर्ती प्रक्रिया 28 दिनों तक चलेगी. फिजिकल टेस्ट 100 अंकों का है. जिसमें 800 और 200 मीटर की दौड़, लंबी कूद और गोला फेंक शामिल है. इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा होगी. बेरोजगारों का कहना है कि प्रतिस्पर्धा तो रहेगी ही हम कोशिश कर रहे है कि हमारा चयन हो जाए.

अभ्यर्थियों के लिए किए गए हैं पूरे इंतजाम
राजनादगांव वन विभाग के एसडीओ योगेश साहू ने बताया कि यहां चल रही भर्ती-प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न कराई जा रही है. अभ्यर्थियों के लिए परिसर में पूरे इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने बताया कि पहली बार IFIT टैग का उपयोग किया जा रहा है. अभ्यर्थियों की ऊंचाई नापने के लिए भी एटोमेटिक मशीन लगाई गई है.

रिपोर्ट: किशोर शिलेदार (राजनांदगांव)

Trending news