रायपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे रघुराम राजन, शशि थरूर के साथ साझा करेंगे मंच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1279982

रायपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे रघुराम राजन, शशि थरूर के साथ साझा करेंगे मंच

प्रोफेशनल कांग्रेस का पांचवां राष्ट्रीय सम्मेलन राजधानी रायपुर में 30 व 31 जुलाई को आयोजित होने जा रहा है. इसमें पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन हिस्सा लेंगे. वो कांग्रेस नेता शशि थरूर के साथ मंच साझा करेंगे.

रायपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे रघुराम राजन, शशि थरूर के साथ साझा करेंगे मंच

रायपुर: प्रोफेशनल कांग्रेस का पांचवां राष्ट्रीय सम्मेलन राजधानी रायपुर में 30 और 31 जुलाई को आयोजित होने जा रहा है. साइंस कॉलेज के पास पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में होने वाले इस सम्मेलन में आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के साथ प्रोफेशनल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि थरूर आदि शामिल होंगे. इस कार्यक्रम को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने तैयारी पूरी कर ली है.

पहली बार हो रहा है प्रोफेशनल कांग्रेस का बड़ा इवेंट
छत्तीसगढ़ में पहली बार प्रोफेशनल कांग्रेस का बड़ा इवेंट होने जा रहा है. पहले दिन सुबह 10 से 6 बजे तक यह इवेंट होगा. दूसरे दिन सुबह 10 से 7 बजे तक आयोजन है. इसमें आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन मुख्य वक्ता होंगे. इसके अलावा छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रो. एमवी राजीव गौड़ा, यामिनी अय्यर, चंदन यादव, जरिता लैतफलांग आदि शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: BJP ने पूरी की ग्वालियर नगर निगम हार की कसर, जिला पंचायत में खिलाया कमल

संचार विभाग के अध्यक्ष ने दी कार्यक्रम की जानकारी
छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि इसमें छत्तीसगढ़ के विकास के मॉडल पर भी चर्चा होगी. इस पर बीजेपी के नेता बृजमोहन अग्रवाल ने तंज कसा है और कहा है कि कांग्रेस के जो नेता आ रहे हैं वह जमीन पर जाकर इसकी हकीकत देखें. बड़े-बड़े कार्यक्रम करने से कुछ नहीं होगा.

छत्तीसगढ़ से 600 सदस्य होंगे शामिल
बता दें रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में 30 और 31 जुलाई को कांग्रेस के द्वारा कार्यक्रम आयोजित की जा रही है, जिसमें छत्तीसगढ़ से 600 सदस्य पहुंचेंगे. इनमें व्यापारी , डॉक्टर और इंजीनियर जैसे बुद्धजीवी वर्ग के लोग मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में 20 राज्यों के कांग्रेस के अध्यक्ष शामिल होंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ‘न्याय योजना’ के बारे में भी विशेष बातें शेयर करेंगे.

Trending news