Advertisement
photoDetails1mpcg

Chhattisgarh News: 3 फीट का दूल्हा, ढाई फीट की दुल्हन... कोरबा में हुई अनोखी शादी, देखने के लिए उमड़ी भीड़

Unique Wedding In korba: कहते हैं जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं, भगवान ने हर किसी के लिए एक जीवनसाथी बनाया है. छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक अनोखी शादी देखने को मिली है. यहां कोरबा के सर्वमंगला मंदिर परिसर में आयोजित सामूहिक विवाह में महज 3 फीट के दूल्हे और ढाई फीट की दुल्हन की धूमधाम से शादी कराई गई.

 

1/7

छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक अनोखी शादी देखने को मिली है. इस सामूहिक विवाह में 31 नवविवाहित जोड़े परिणय सूत्र में बंधे. सामूहिक विवाह में जिन 31 जोड़ों ने एक-दूसरे को अपना जीवन साथी चुना और परिणय सूत्र में बंधे, उनमें 3 फीट का दूल्हा विजय मरावी और 2.5 फीट की दुल्हन दुर्गा भी शामिल थीं.

 

2/7

इस दौरान एक दिवसीय प्रवास पर कोरबा पहुंचे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव इन नव जोड़ों को आशीर्वाद देने कार्यक्रम स्थल पहुंचे. उपमुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री लखन देवांगन और कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल भी कार्यक्रम स्थल पहुंचे और आशीर्वाद दिया.

 

3/7

दरअसल 3 फीट का दूल्हा विजय मरावी और 2.5 फीट की दुल्हन दुर्गा का परिचय सोशल मीडिया पर काफी समय पहले हुआ था. और आज कोरबा में एक सामूहिक विवाह समारोह में दोनों ने जिंदगी की राह पर साथ चलने के लिए एक-दूसरे को अपना साथी चुनकर दांपत्य जीवन में प्रवेश किया.

 

4/7

आदिवासी समुदाय से आने वाले विजय मरावी कोरबा जिले के पाली ब्लॉक के ग्राम ढर्राभाठा के रहने वाले हैं. वह टेलरिंग का काम करते हैं. उनका शारीरिक विकास उनकी उम्र के मुताबिक नहीं हो सका और उनकी ऊंचाई 3 फीट से ज्यादा नहीं बढ़ सकी.

 

5/7

आपको बता दें कि परिवार वाले विजय के लिए ऐसे ही जीवनसाथी की तलाश में थे. यह क्रम काफी समय से चल रहा था. संयोग से पास के गांव में रहने वाली दुर्गा विजय के समुदाय से थी और बहुत लंबी नहीं थी.

 

6/7

मिली जानकारी के मुताबिक इन दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. हाल ही में दोनों का आमना-सामना हुआ, जिसके बाद शादी की बातचीत हुई और रिश्ता पक्का हो गया.

 

 

7/7

रिश्ता तय होने के बाद आज कोरबा के सर्वमंगला मंदिर परिसर में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में दोनों ने शादी कर ली. दोनों ने एक दूसरे को जीवनसाथी के रूप में पाकर खुशी जाहिर की.