Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1868154
photoDetails1mpcg

Tija Pora Tihar: तीजा पोरा की तैयारी में जुटा CM बघेल का परिवार, मुख्यमंत्री ने शेयर पत्नी की फोटो

Teeja Pora Tihar: छत्तीसगढ़ में जोरो से मनाए जानें वाले तीजा पोरा को लेकर तैयारियों शुरू हो गई है. इसी की रौनक मुख्यमंत्री निवास में भी देखने को मिल रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (ट्वीटर) पर शेयर की है.

1/8

Teeja Pora Tihar: छत्तीसगढ़ में तीजा पोरा को लेकर तैयारियों शुरू हो गई हैं. मुख्यमंत्री निवास में भी इसकी रौनक देखने को मिल रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (ट्वीटर) पर शेयर की है.

2/8

बता दें सीएम बघेल त्यौहारों के मौके पर अपने परिवार के साथ नजर आते हैं और वो इसकी फोटो भी सोशल मीडिया में शेयर करते हैं. बता दें 15 सितंबर को पोरा, 18 सितंबर को तीजा है.

3/8

ये फोटो सीएम बघेल ने अपने जन्मदिन के अवसर पर शेयर की थी. इसे उनके परिवार ने त्यौहार की तरह ही मनाया था. फोटो में वो अपनी पत्नी के साथ नजर आ रहे हैं.

4/8

सीएम ने अपनी पत्नी मुक्तेश्वेरी का पकवान बनाते फ़ोटो शेयर किया है. फ़ोटो में वो छत्तीसगढ़ी पकवान खुर्मी और ठेठरी बना रही हैं.

5/8

मुख्यमंत्री ने पिछले साल भी इसी तरह तैयारी की फोटो शोसल मीडिया में शेयर की थी.

6/8

सीएम ने ट्वीट कर लिखा 'तीजा पोरा आवत हे, हर साल असन मुक्ति हा रोटी पीठा बनाए बर भिड़ गे हे। खुर्मी छना गे, ठेठरी बनत हे. जम्मो छत्तीसगढ़वासी मन ला तिहार के गाड़ा गाड़ा बधाई.

7/8

मुख्यमंत्री के पोस्ट पर त्यौहारों की पूर्व बधाई आने लगी है और लोग सीएम हाउस के व्यंजनों की आनंद लेने की गुजारिश भी कर रहे हैं.

8/8

बता दें छत्तीसगढ़ में तीजा पोरा का त्यौहार बड़े जश्न के साथ मनाया जाता है. इस दौरान तरह-तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं.