Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1887030
photoDetails1mpcg

भक्तों ने गणपति को बनाया क्रिकेटर, चूहे बने चियर गर्ल; देखें मनमोहक तस्वीरें

Korba Cricket Theme Ganpati Pandal: कोरबा के एक गणेश पंडाल इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. यहां भगवान गणेश का पंडाल क्रिकेट की थीम में तैयार किया गया है. देखि जोरदार तस्वीरें

1/8

गणेश चतुर्थी पर वर्ल्ड कप का रंग चढ़ गया है. कोरबा में एक गणेश पंडाल में बनाए गए झांकियों में एक स्टेडियम बनाया गया है. जिस स्टेडियम में भगवान गणेश बैटिंग करते हुए नजर आ रहै हैं.

2/8

गणपति का वाहन मूषक गेंदबाजी और फील्डिंग कर रहे हैं. नारद जी कामेंट्री की जिम्मेदारी संभाले हुए है तो शिवजी और पार्वती जी ऑडियंस बने हुए हैं. इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से कोरबा के इस पंडाल में पहुंच रहे हैं.

3/8

सीतामणी क्षेत्र में गणेश उत्सव समिति हर साल खास थीम पर पंडाल तैयार करती है. यहां की झांकियां भी बेहद खास होती है. इस साल गणेश उत्सव समिति ने गणेश जी की उत्पत्ति से लेकर उनकी शादी तक की थीम पर झांकियां तैयार किया है.

4/8

इन झांकियों के बीच एक खास तरह का स्टेडियम तैयार किया गया है. लोगों के लिए इस स्टेडियम में खास झांकी पेश की गई है.

5/8

इस स्टेडियम में भगवान गणेश बल्लेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं. उनके वाहन मूषक भी गेंदबाजी और फील्डिंग कर रहे हैं जबकि महादेव और पार्वती दर्शक दीर्घा में बैठकर इस मैच का लुत्फ उठा रहे हैं.

6/8

इस मैच की खास बात यह है की इसमें लाइव कमेंट्री भी हो रही है. झांकी में 15 मिनट का पूरा मैच दर्शाया गया है. देव ऋषि नारद मुनि इस मैच की कामेंट्री कर रहे हैं. बीच-बीच में नारायण-नारायण की आवाज भी आती है. अंतिम ओवर के इस मैच में पूरे रन बनाकर गणपति इस मैच को जीत लेते हैं.

7/8

गौरतलब है की इस गणेश पंडाल में क्रिकेट की इस झांकी के अलावा लंका दहन, लक्ष्मण झूला, हॉरर शो, माता पार्वती के मैल से गणपति की उत्पत्ति. नंदी पर बैठे रौद्र रूप में भगवान शंकर, गणेश जी की बारात और शादी साथ ही शादी रिसेप्शन और पार्टी को भी दर्शाया गया है.

8/8

पंडाल में बनी झांकियां न केवल बच्चों को बल्कि बड़ो को भी लुभा रही है और आसपास ले भारी संख्या में लोग इसे देखने आ रहे हैं.