Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1755927
photoDetails1mpcg

Benefits of Desi Ghee: रात में सोते समय तलवों पर ऐसे लगाएं देसी घी, मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

Benefits of Desi Ghee: रात में जब लोग बेड पर सोने जाते हैं तो कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं. कई टोटके भी लोग अपनाते हैं. ऐसे ही एक तरीका है तलवों पर घी लगाकर सोने का. इसे लगाने से के बाद न केवल नींद अच्छी आती है बल्कि शरीर को कई तरह के फायदे मिलते हैं.

 

1/10

रात में जब भी आप बेड पर सोने जाने लगें तो अपने पैरों में घी लगाकर जाएं. ऐसा करने आपके चेहरे पर साइनिंग आएगी.

 

2/10

कहा जाता है कि तलवों पर घी लगाने से बॅाडी का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. इसकी वजह से आपके दिमाग को शांति मिलती है यानि की ये दिमाग के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है.  

 

3/10

बढ़ती उम्र के साथ लोगों को जोड़ों में दर्द होने लगता है जिसकी वजह से उन्हें कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में तलवों में घी लगाने से जोड़ों का दर्द भी सही होता है.

 

4/10

रात में सोते समय लोगों के दिमाग में कई तरह का ख्याल आता है जिसकी वजह से उनकी नींद में बाधा आती है. ऐसे लोगों को सोते समय घी लगाना चाहिए. इससे अच्छी नींद आती है.

 

5/10

रात में तलवों पर घी लगाने से पैर की एड़ियों को काफी ज्यादा राहत मिलती है. कहा जाता है कि घी अपनी माइश्चराइजिंग लाभ की वजह से एड़ियों को भी फायदा पहुंचाता है.

 

6/10

तलवों में घी लगाने से एसिडिटी की समस्या भी दूर हो जाती है. देखा जाता है कि गर्मियों के दिनों में लोग एसिडिटी से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. ऐसे में अगर वो तलवों पर घी लगाते हैं तो ब्लड सर्कुलेशन से एसिडिटी की समस्या भी दूर होती है.

 

7/10

तलवों में घी लगाने से ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल रहता है. ऐसे में जिन लोगों का ब्लड प्रेशर बढ़ता है वो रात के समय तलवों में घी लगा सकते हैं.

 

8/10

अक्सर देखा जाता है कि लोग सोते समय खर्राटे लेते हैं जिसकी वजह से आस- पास के लोगों की नींद खराब होती है. ऐसे लोगों को रात में तलवों पर घी लगा कर सोना चाहिए. ऐसा करने से सोते समय आवाज नहीं आती है.

9/10

जब भी आप तलवों पर घी लगाने लगें तो ध्यान रखें घी गुनगुना होना चाहिए. इसके अलावा घी हो सके तो देसी इस्तेमाल करें.

 

10/10

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.