Advertisement
photoDetails1mpcg

दिव्यांगों के साथ धोखा! विभाग ने मंगाई कान की मशीन, कंपनी के डिब्बे देख उड़े होश

Balrampur News: बलरामपुर में दिव्यांगों के साथ एक कंपनी ने धोखा कर दिया. यहां समाज कल्याण विभाग ने कंपनी से कान की मशीन खरीदी थी, लेकिन जब कंपनी के भेजे डिब्बों को खोला गया तो वो खाली निकले. इसके बाज विभागीय अधिकारियों ने मामला पुलिस के पास पहुंचाया है. अब पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

1/5

समाज कल्याण विभाग का है मामला: पूरा मामला जिले के समाज कल्याण विभाग से जुड़ा हुआ है, जहां पर विभाग द्वारा जिले के दिव्यांग जनों को सरकार की योजनाओं के तहत उनकों राहत पहुंचाने के उद्देश्य से मार्च महीने में उत्तरप्रदेश के कानपुर में जीटी रोड स्थित भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम को अलग-अलग कृतिम अंग उपकरणों के साथ 200 नग डिजिटल श्रवण यंत्र खरीदी का आदेश दिया था.

2/5

कंपनी ने भेजे 64 खाली डिब्बे: विभाग को उनके आर्डर के मुताबिक अन्य उपकरणों की प्राप्ति तो हो गई ,लेकिन 200 नग श्रवण यंत्र की जगह विभाग को मात्र 136 नग श्रवन यंत्र मिल पाया है.

3/5

विभाग के अधिकारी ने बताया है कि सप्लायर द्वारा तीन पेटियों में मंगाए गए श्रवण यंत्र तो भिजवाए थे. लेकिन जब पेटियों को खोला गया तो उसमें 136 नग यंत्र ही पाए गए. जबकि 64 नग खाली डिब्बे मिले है.

4/5

बीमा क्लेम के लिए पुलिस में की गई शिकायत: विभाग ने पहले इसकी सूचना कृतिम अंग निर्माण कंपनी को दी गई थी. इसके बाद समाज कल्याण विभाग द्वारा निर्माता कंपनी के महाप्रबंधक के कहने पर मामले की लिखित शिकायत पुलिस थाने में दी गई है, ताकि कंपनी द्वारा कम भेजे गए श्रवण यंत्र का बीमा क्लेम कंपनी से किया जा सके.

5/5

जांच में सामने आएगा कहां हुई हेराफेरी: समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक चंद्रमा यादव ने बताया है कि गड़बड़ी कहां पर हुई है अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है या तो कंपनी ने मशीनें कम भेजी है या फिर रास्ते मे ही हेराफेरी हो गई. अब इस मामले में पुलिस की जांच के बाद ही कुछ सामने आ पाएगा.