Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा नक्सलियों का आतंक, मुखबिर समझ कर की दिव्यांग की हत्या
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा नक्सलियों का आतंक, मुखबिर समझ कर की दिव्यांग की हत्या

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों का आतंक देखने को मिला. बता दें कि यहां पर एक दिव्यांग युवक की शक के आधार पर नक्सलियों ने हत्या कर दी.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा नक्सलियों का आतंक, मुखबिर समझ कर की दिव्यांग की हत्या

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में हाल में ही दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक बड़ा हमला किया था. जिसमें 10 सेना के जवान सहित 11 लोगों की जान गई थी. इसके बाद से प्रशासन अलर्ट मोड पर है. लेकिन नक्सली अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं. बीजापुर जिले में फिर नक्सलियों का आतंक देखने को मिला है. यहां पर एक युवक की अपहरण करके शक के आधार पर हत्या कर दी है. 

शक के आधार पर हत्या
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के में एक दिव्यांग युवक की नक्सलियों ने हत्या कर दी है. बता दें कि एक दिन पहले नक्सलियों ने उसका अपहरण किया हुआ था. बताया जा रहा है कि युवक के ऊपर पुलिस की मुखबिरी (सूचना देने वाला) करने का आरोप लगाया और फिर धारदार हथियार से उसकी गला रेतकर हत्या कर दी. उसके बाद शव को गांव के नजदीक लाकर फेंक दिया. 

ये भी पढ़ें: गुजरात से टकराएगी दिल्ली कैपिटल्स, ये 11 खिलाड़ी आपको जिताएंगे करोड़ों

ऐसे किया अपहरण

नक्सलियों ने युवक को उस वक्त अगवा किया जब वो अन्य युवकों के साथ जंगल में गया था. यहां पर लोगों के साथ जलाऊ लकड़ी इकट्ठा कर रहा था. इसी दौरान वहां माओवादियों का गैंग आ पहुंचा और युवक को अगवा करके अपने साथ लेकर चले गए. बाकि ग्रामीणों को वापस गांव जाने दिया. युवक को उठाकर ले गए फिर हत्या करके उसे फेंक दिया. हत्या के बाद ग्रामीण ने इसकी सूचना पुलिस को दी घटना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्य ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है.

दंतेवाड़ा हमला
बीते दिनों नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में बड़े हमले को अंजाम दिया था. बता दें कि इसमें 1 ड्राइवर सहित 10 जवान शहीद हुए थे. जिसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है. लेकिन एक बार फिर से नक्सलियों ने दुस्साहस का परिचय दिया है. इसके अलावा नक्सलियों ने फरवरी 2023 में नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बीजापुर इन 3 जिलों में भाजपा के 3 नेताओं को मारा था और 6 जनवरी 2023 को CG-तेलंगाना बॉर्डर पर एक ग्रामीण की हत्या की था. साथ ही साथ 10 नवंबर 2022 को CG-तेलंगाना राज्य की सीमा पर एक युवक को मारकर फेंक दिया था और 27 अगस्त 2022 को कोंडागांव जिले में एक ग्रामीण की जान ले ली थी.

Trending news