Crime: शराब की दुकान से खुला हत्या का राज, सिर्फ 500 रु. के लिए रची इतनी बड़ी साजिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2139237

Crime: शराब की दुकान से खुला हत्या का राज, सिर्फ 500 रु. के लिए रची इतनी बड़ी साजिश

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में सिर्फ 500 रु. के चक्कर में युवक की हत्या कर दी गई. आरोपियों ने शव को ठिकाने लगा दिया और गांव में चेन से रहने लगे. लेकिन पुलिस ने बड़ी की चालाकी से अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 

Crime: शराब की दुकान से खुला हत्या का राज, सिर्फ 500 रु. के लिए रची इतनी बड़ी साजिश

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में रविवार को हत्या के मामले का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. एक बार फिर मुंगेली पुलिस को अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में सफलता मिली है. पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों के गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों से खुलासा हुआ कि महज 500 रुपये के लिए युवक की हत्या की गई थी. पुलिस को इस अंधे कत्ल का सुराग एक शराब की दुकान से मिला. 

दरअसल, पुलिस को कुछ दिन पहले तालाब में शव मिला था. शव पुराना था और उसे जानवरों ने भी काफी नुकसान भी पहुंचाया था. पुलिस की प्राथमिक जांच में गले में गमछा और खून के निशान होने पर हत्या की आशंका हुई. पुलिस ने जब शव का पोस्टमॉर्टम कराया तो हत्या होने की बात सामने आई. पुलिस ने जांच में अपने साथ डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को भी शामिल किया.  फॉरेंसिक रिपोर्ट और पोस्टमार्टम के रिपोर्ट से पता चला कि युवक की हत्या करने से मौत हुई है. जिसके बाद अज्ञात अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया. 

शराब की दुकान से मिला सुराग
आरोपियों की छानबीन में भी जुटी पुलिस को पता चला कि जिस युवक की मौत हुई है उसका नाम हंसराम जांगड़े था. उसे आखिरी बार शराब की दुकान पर कुछ लोगों के साथ देखा गया था. पुलिस ने जब सीसीटीवी खंगाले तो हंसराम के साथ अमरदीप और रितेश नाम के दो युवक दिखाई दिए. दोनों ही लखनपुर के रहने वाले हैं. फिर क्या पुलिस ने दोनों को गांव से उठा लिया. 

500 रुपये की लिए हुआ था झगड़ा
दोनों आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि अमरदीप ने शराब पीने के लिए हंसराम के पास 500 रुपए में मोबाइल गिरवी रखा था. इसी 500 रुपये से तीनों ने शराब पी थी. लेकिन गांव जाते वक्त अमरदीप और हंसराम का झगड़ा हो गया. क्योंकि जब हंसराम के पास गिरवी रखे मोबाइल पर कॉल आया तो अमरदीप ने मोबाइल वापस मांगा. लेकिन हंसराम ने मोबाइल देने से इंकार कर दिया और 500 रुपए वापस करने पर ही मोबाइल देने की बात कही. इसी बात पर हंसराम जांगड़े और आरोपियों के बीच झगड़ा और विवाद हो गया. अमरदीप ने मृतक के जबड़े में डंडे से वार कर दिया. इससे हंसराम की मौके पर ही मौत हो गई. 

तलाब में शव फेंक कर भाग गए थे आरोपी
हंसराम की बात के बाद डरे हुए आरोपियों ने उसके शव को ठिकाने लगाने का फैसला किया. इसके बाद आरोपी लाश को छिपाने के लिए टेढ़ाधौरा ग्राम स्थित शासकीय तालाब में ही फेंक कर फरार हो गए. वही एसपी गिरजा शंकर जायसवाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ में हत्या और हत्याकर साक्ष्य छिपाने की धारा में अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक हिरासत में पेश किया जाएगा.

रिपोर्ट: अनिल पात्रे, मुंगेली

Trending news