MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मॉनसून मेहरबान, आज इन 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1870538

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मॉनसून मेहरबान, आज इन 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इन दिनों मॉनसून मेहरबान है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. एमपी के 7 जिलों में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मॉनसून मेहरबान, आज इन 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Madhya Pradesh Mausam: मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज गुरुवार को सुहाना मौसम रहेगा. मौसम विभाग ने 7 जिलों में अति भारी बारिश तो कई जिलों में मध्यम से हल्की बारिश होने के आसार जताए हैं. साथ ही कई जिलों में बादल छाए रहेंगे और मौसम अच्छा रहेगा. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज भी छत्तीसगढ़ में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. जानें दोनों राज्यों में आज के मौसम का हाल- 

MP में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 7 जिलों में  भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज डिंडौरी, जबलपुर, मंडला, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पन्ना में भारी बारिश होने की संभावना है.मौसम विभाग ने घर से बाहर निकलने के दौरान लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- भादौ अमावस्या आज, इन उपायों से बदल जाएगी किस्मत, जानें महत्व

इन जिलों में होगी बारिश 
मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज मध्यम से हल्की बारिश होगी. मौसम विभाग ने भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, नर्मदापुरम, उज्जैन, चंबल, रीवा और शहडोल में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज पूरे प्रदेश में मौसम सुहाना रहेगा. कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. कई क्षेत्रों में तेज हवा-बिजली के साथ मध्यम से तेज बारिश होने के आसार हैं. 

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है.

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

ये भी पढ़ें-   इन चीजों का दान करते ही छा जाती है कंगाली, नोट कर लें सभी नाम

MP में अब तक 14% कम बारिश
मध्य प्रदेश में इस साल अब तक सामान्य से 14 प्रतिशत कम बारिश हुई है. 1 जून से अब तक औसत 29.77 इंच बारिश हुई है, जबकि होना 33.95 इंच चाहिए थी.  प्रदेश में इस साल अशोकनगर, बड़वानी, ग्वालियर, खंडवा, खरगोन, मंदसौर और मुरैना में कम बारिश हुई है. 

झमाझम बारिश के दौरान CM शिवराज ने भीगते हुए दिया भाषण, जस की तस नहीं हुई जनता

 

Trending news