Monsoon Update 2022: एमपी-छत्तीसगढ़ में सक्रिय हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1243310

Monsoon Update 2022: एमपी-छत्तीसगढ़ में सक्रिय हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

Monsoon Update 2022: बंगाल की खाड़ी में द्रोणिका मानसून के सक्रिय होने से छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

Monsoon Update 2022: एमपी-छत्तीसगढ़ में सक्रिय हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

चुन्नीलाल/रायपुरः छत्तीसगढ़ में मानसून के दस्तक देने के बाद से बारिश का दौर जारी है. बंगाल की खाड़ी में सक्रिय मानसून द्रोणिका के चलते देर रात से प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो रही है. वहीं कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग की मानें तो चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण झारखंड और उसके आसपास सक्रिय है. चक्रीय चक्रवाती घेरा सक्रिय होने से निम्न दाब का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी में द्रोणिका के मानसून के सक्रिय होने से इसका असर छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में देखने को मिल रहा है. बंगाल की खाड़ी में सक्रिय मानसून के चलते जुलाई महीने में छत्तीसगढ़ में अच्छी वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है. 

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारशि का अलर्ट
देर रात से प्रदेश में दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, रायपुर, जगदलपुर, सूरजपुर, रायगढ़ समेत कई जिलों में देर रात से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने सरगुजा, जशपुर, महासमुंद, बीजापुर और नारायणपुर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के कुछ स्थानों के लिए मौसम विभाग ने जारी यलो अलर्ट जारी किया है.

एमपी के इन जिलों में होगी बारिश
पिछले 48 घंटे में मध्य प्रदेश के शहडोल, जबलपुर, रीवा, सागर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, एंव चंबल संभाग के ज्यादात्तर जिलों में वर्षा दर्ज की गई. मौसाम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के राजधानी भोपाल, सिहोर, खंडवा और राजसेन में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं राजगढ़, विदिशा, उज्जैन और इंदौर सहित कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: आज नहीं बढ़े सोने के दाम, जानिए 10 ग्राम सोने की कीमत

 

LIVE TV

Trending news