LIVE MP-CG: सीएम शिवराज ने कानून व्यवस्था की समीक्षा, सीएम बघेल का बालोद दौरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1324633

LIVE MP-CG: सीएम शिवराज ने कानून व्यवस्था की समीक्षा, सीएम बघेल का बालोद दौरा

LIVE MP-CG 29 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: सीएम शिवराज ने कानून व्यवस्था की समीक्षा, सीएम बघेल का बालोद दौरा
LIVE Blog

LIVE MP-CG 29 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

29 August 2022
23:00 PM

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में काचेवानी रेलवे स्टेशन को जोडंने का कार्य एवं ऑटो सिगनलिंग सहित अनेक कार्यो, नॉन इंटरलोकिंग का कार्य किया जाएगा.

 

22:12 PM

Umaria Latest News: उमरिया जिले में माफियाओं के विरुद्ध मामा का बुलडोजर अभियान जारी है.उमरिया के नौरोजाबाद में शुक्रवार को कुख्यात बदमाश शक्ति कोल का शासकीय जमीन में बने घर को प्रशासन ने मकान को गिरा दिया है.इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. बता दें आरोपी शक्ति कोल के विरुद्ध नौरोजाबाद सहित जिले के विभिन्न थानों के लूट,मारपीट चोरी सहित अन्य संगीन धाराओं में 22 अपराध दर्ज हैं.

21:35 PM

Sagar: मध्य प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने सागर जनपद अंतर्गत रगोली ग्राम पंचायत में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने भाग्य की प्रबलता को बताते हुए मुख्यमंत्री से भी बड़ा पद मिलने की उम्मीद जाहिर की. गोपाल भार्गव ने कहा कि मेरा भाग्य इतना प्रबल है कि मुख्यमंत्री तो छोटी चीजें मैं उससे बड़ा भी बन सकता हूं. 

 

21:13 PM

Khandwa Latest News: खंडवा में डिप्रेशन के कारण फिर एक नौजवान ने आत्महत्या कर ली. यह युवक स्कूल में अतिथि शिक्षक था. पिता ने बताया कि उनका बेटा शिक्षक पात्रता परीक्षा में असफल होने के कारण कई दिनों से दुखी था. 

 

20:35 PM

इंदौर आरटीओ में जमकर फर्जीवाड़ा हो रहा है.इसी कड़ी में इंदौर की तेजाजी नगर पुलिस को पिछले दिनों कुछ शिकायतें मिली थीं. उसी के आधार पर तेजाजी नगर पुलिस ने आईटीओ के आसपास संचालित होने वाले एजेंटों की गुमटी पर दबिश देकर जांच पड़ताल की तो बड़ी संख्या में फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बरामद हुए.

20:12 PM

Rajgarh Latest News: भगवान बाबा रामदेव का जन्म उत्सव राजगढ़ धूमधाम से मनाया गया. राजगढ़ में बाबा रामदेवजी महाराज के जन्मोत्सव पर निकला भव्य समारोह.मंत्री मोहन यादव भी हुए शामिल.

 

19:38 PM

Rajnandgaon News: दस दिनों तक चलने वाले गणेश चतुर्थी पर्व को लेकर राजनांदगांव शहर के बाजारों में गणपति बप्पा की प्रतिमा सज गई हैं. इसके लिए नगर निगाम ने शहर के प्लाई ओवर के नीचे मूर्तिकारों को प्रतिमा बेचने दुकाने उपलब्ध कराई है.

 

19:09 PM

Rajgarh News: सारंगपुर की काली सिंध नदी में 4 दिन पहले युवक बहा था.शुक्रवार को नदी में बहा धर्मेंद्र का शव  आज मिला.एसडीआरएफ की टीम चार दिन से रेस्क्यू कर रही थी.चार दिनों बाद कालीसिंध नदी में धर्मेंद्र शव का मिला.

19:00 PM

Rajgarh News: सारंगपुर की काली सिंध नदी में 4 दिन पहले युवक बहा था.शुक्रवार को नदी में बहा धर्मेंद्र का शव  आज मिला.एसडीआरएफ की टीम चार दिन से रेस्क्यू कर रही थी.चार दिनों बाद कालीसिंध नदी में धर्मेंद्र शव का मिला.

 

18:23 PM

Khandwa  Latest News: खंडवा में आज एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. ओमकारेश्वर में तीर्थयात्रियों से भरी एक बस नहर पर बनी पुलिया की रेलिंग पर चड़ गई. बस के सामने का आधा हिस्सा हवा में लटक गया.इस बस में लगभग 50 तीर्थ यात्री सवार थे.

 

18:06 PM

Jabalpur Latest News: जबलपुर के सेंट्रल इंडिया किडनी हॉस्पिटल के पास स्थित वेगा होटल में आयुष्मान कार्ड धारकों को फर्जी तरीके से भर्ती कर करोड़ों की बिलिंग किए जाने के मामलें में स्वास्थ्य विभाग की टीम के छापे के बाद पुलिस ने फर्जीवाड़े के मामले में सेंट्रल इंडिया किडनी अस्प्ताल की संचालिका दुहिता पाठक और पति डॉ अश्वनी पाठक को फर्जीवाड़े में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया है.

17:32 PM

Satna Latest News: नगर निगम सतना और रीवा की सूत्र बस सेवा विवादों में हैं और अक्सर बस ऑपरेटरों और उनके कर्मचारियों के बीच जानलेवा विवाद हो रहा है.आज भी दोनों बसों के कर्मचारियों एक दूसरे पर हमला बोल दिया. दरअसल सतना नगर निगम ने त्रिपाठी बस सर्विस तो नगर निगम रीवा ने शुक्ला बस सर्विस को सिटी बस चलाने का अनुबंध किया है. 

 

17:07 PM

राजगढ़: नरसिंहगढ़ के कंटोडा के जंगल में नर का कंकाल मिलने के बाद पुलिस जांच में  जुट गई है. कंकाल पेड़ पर लटका मिला, जिसके बाद से आसपास के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है. नरसिंहगढ़ पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस आसपास के क्षेत्र के गुमशुदा व्यक्ति की हिस्ट्री खंगालने में जुटी है.

16:39 PM

धमतरी: अचानक ट्रक पलटने से बाइक सवार की मौत हो गई. ट्रक के पलटी खाने से बाइक सावर चपेट में आ गए. सिहावा रोड पर भोयना के पास ये दर्दनाक हादसा हुआ है. कोटवार धमतरी से अपने गांव बाइक से लौट रहा था. हादसे में बाइक सवार कोटवार का साथी घायल हुआ है. घटना अर्जुनी थाना क्षेत्र की है

15:40 PM

मुख्यमंत्री बघेल ने पुलों के निर्माण कार्यों की दी स्वीकृति 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में 7 जिलों में 39 पुलों के निर्माण के लिए 927.27 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की है. इसके अलावा सीएम ने कई जिलों में नए निर्माण कार्यों की घोषणाएं भी की हैं. मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार पुल निर्माण के लिए जगदलपुर, अम्बिकापुर, रायगढ़, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में 10 कार्यों की स्वीकृति दे दी गई है. 

15:25 PM

रीवा बाल सुधार गृह से भागे अपचारी पकड़े गए

रीवा शहर के समान थाना क्षेत्र स्थित बाल सुधार गृह से बीते दिन 5 अपचारी बालक भागने में कामयाब हो गए थे. जिनकी तलाश में पुलिस की टीम लगातार 24 घंटे से जुटी हुई थी. वहीं आज सुबह सुहागी थाना पुलिस ने यूपी बॉर्डर के पास टमस नदी के समीप पांचों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस को देखते ही फरार हुए पांचों अपचारी बालकों ने पहले नदी में छलांग लगा दी थी. लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सभी को पकड़ लिया. 

15:08 PM

बिलासपुर हाईकोर्ट के अतिरिक्त महाधिवक्ता ने दिया इस्तीफा

बिलासपुर हाईकोर्ट के अतिरिक्त महाधिवक्ता सुनील ओटवानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने विधि विभाग के प्रमुख सचिव को अपना इस्तीफा भेज दिया है. इस्तीफा देने की वजह व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया. 

15:02 PM

सीएम बघेल ने शाला भवनों के लिए स्वीकृत किए 500 करोड़ 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शाला भवनों की मरम्मत एवं रखरखाव के लिए 500 करोड़ रुपए स्वीकृत किए है. सीएम ने मुख्य सचिव को निर्देश जारी किए हैं. सभी शालाओं में निर्विघ्न पढ़ाई सुनिश्चित करने के लिए वर्षा ऋतु समाप्त होते ही शालाओं की मरम्मत का कार्य तत्काल प्रारंभ किया जाने की कही बात. बता दें कि भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान मुख्यमंत्री को ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों तथा मीडिया प्रतिनिधियों से मिली थी शाला भवनों की दशा के बारे में जानकारियां मिली थी. 

15:01 PM

धमतरी में पलटा ट्रक 

धमतरी में एक ट्रक पटने से एक बाइक सवार कोटवार की मौत हो गई. धमतरी के सिहावा रोड पर भोयना के पास हुआ दर्दनाक हादसा. धमतरी से अपने गांव बाइक से लौट रहा था कोटवार. हादसे में बाइक सवार कोटवार का साथी घायल. अर्जुनी थाना क्षेत्र की घटना.

14:44 PM

राजा मिहिर भोज की जाति पर फिर विवाद 

ग्वालियर में राजा मिहिर भोज जाति को लेकर एक बार फिर गुर्जर समाज और क्षत्रिय समाज आमने सामने आ गए हैं. बताया जा रहा है कि गुर्जर समाज के किसी व्यक्ति के द्वारा सोशल मीडिया पर भव्य रुप से चल समारोह निकालने की पोस्ट शेयर की तो उसके बाद क्षत्रिय समाज सामने आ गया और चल समारोह निकालने के लिए प्रशासन से अनुमति लेने के लिए पहुंच गए. दोनों समुदायों में राजा मिहिर भोज को लेकर विवाद बढ़ता देख पुलिस प्रशासन ने तत्काल बैठक बुलाई और क्षत्रिय और गुर्जर समाज के लोगों से बातचीत की है. 

14:10 PM

सीएम शिवराज ने कानून व्यवस्था की समीक्षा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की, सीएम ने कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश. सीएम ने कहा आगामी त्यौहार के दिनों में हर स्तर और हर क्षेत्र में सतर्कता बनाए रखें. साप्ताहिक आधार पर कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की जाए. प्रदेश में कानून व्यवस्था और सामाजिक समरसता की स्थिति बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है. 

13:57 PM

रायपुर में कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस 

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता रागिनी नायक ने रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री शिव डहरिया भी शामिल थे. दोनों ने केंद्र सरकार पर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर जमकर हमला बोला.

13:50 PM

कारम डैम से प्रभावित सैकड़ों लोग धार कलेक्ट्रेट पहुंचे

धार जिले के कारम डैम से टूटने के बाद डैम से प्रभावित सैकड़ों लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे. लोगों ने जल्द से जल्द से मुआवजे की मांग. धरमपुरी विधायक पांचीलाल मेड़ा ने नेतृत्व में पहुंचे लोग. कलेक्टेट का घेराव करेंगे लोग. 

13:47 PM

राज्यपाल मंगू भाई पटेल अस्पताल से डिस्चार्ज

राज्यपाल मंगू भाई पटेल आज अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. उनकी कोविड रिपोर्ट आई नेगेटिव, जिसके बाद आज सुबह नौ बजे हुए डिस्चार्ज. पिछले आठ दिन से एम्स भोपाल में चल रहा था इलाज. एम्स में डॉक्टर्स की एक टीम लगातार कर रही थी राज्यपाल से निगरानी. ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे राज्यपाल मंगू भाई पटेल. 

13:42 PM

सागर में मानव तस्करी मामला 

मानव तस्करी के मामले अभी तक बड़े-बड़े शहरों से सामने आते रहे हैं, लेकिन अब इस तरह का मामला सागर जिले से भी आया है. मामला सागर जिले के जैसीनगर थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, जैसीनगर थाना प्रभारी शशिकांत गुर्जर, महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह, सहित उनकी टीम ने मानव तस्करी गिरोह भंडाफोड़ किया है. जहां 8 साल और 14 साल की दो बच्चियां मिली है. 

12:56 PM

अतिक्रमण को लेकर एक्शन में शिवराज सरकार 

अतिक्रमण हटाने को लेकर शिवराज सरकार एक्शन में नजर आ रही है. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सभी जिला कलेक्टरों को 15 दिनों में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं. इस बार अतिक्रमण के चलते शहरों में जल भराव से लोगों को परेशानियां हुई है. शहर-शहर जल भराव की आई तस्वीर नालो पर अतिक्रमण के चलते बनी स्थिति जिसको लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का कलेक्टरों को 15 दिन में अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम. 

12:42 PM

युवक ने नर्मदा में लगाई छलांग 

बड़वानी में 19 वर्षीय युवक ने नर्मदा नदी में छलांग लगाई, युवक की मौत, बोरलाय निवासी 19 वर्षीय युवक रोहित पिता शंकर काग ने कल शाम नर्मदा नदी से छलांग लगा दी, लेकिन अंधेरा होने के कारण एनडीआरएफ की टीम शव को तलाश नही पाई और आज सुबह मृतक का शव बरामद किया गया है. 

12:41 PM

पीडब्ल्यूडी की बनाई गई सड़क चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट 

सीहोर की आष्टा विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग का एक कारनामा सामने आया है. जहां विभाग द्वारा बनाई गई एक सड़क महज 2 महीनों मे ही उखड़ने लगी है. सड़क के हालत तो इतने ख़राब है की दो माह पहले बनी सड़क हाथो से ही उखड़ रही है

12:17 PM

जांजगीर चांपा में रफ्तार का कहर

जांजगीर चांपा में तेज रफ्तार कार ने युवक को कुचला, युवक की मौके पर मौत. बलौदा थाना क्षेत्र के ग्राम बुचीहरदी की घटना. आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम. बलौदा कोरबा मार्ग पर बैठकर कर रहे हैं नारेबाजी. मुआवजे की कर रहे मांग, मौके पर पुलिस बल तैनात. 

11:46 AM

छतरपुर में एक महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म 

छतरपुर जिला अस्पताल में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है. महिला के तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. वहीं एक साथ जन्म तीन बच्चों के जन्म से महिला के परिजन भी बेहद खुश है और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहे हैं. फिलहाल तीनों बच्चों को एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है. 

11:44 AM

चप्पल से पिटाई करते हुए कांग्रेस नेता का वीडियो पर वायरल

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक कांग्रेस नेता द्वारा एक व्यक्ति की चप्पलों से पिटाई करते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, हालांकि इस वीडियो की जी मीडिया पुष्टि नहीं करता. बताया जा रहा है कि पत्थलगांव ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष माधव शर्मा से पत्थलगांव क्षेत्र के रहने वाला निर्मल चौहान को 20 रुपया उधारी मांगना भारी पड़ गया और नेता जी आग बुला हो कर युवक को गाली देते हुए चप्पलों से पिटाई कर दी. 

11:35 AM

मंदसौर में दो बच्चों की मौत 

मंदसौर में जहरीले जानवर के काटने से दो बच्चों की मौत हो गई. कुरावन गांव में जगदीश राठौर के दोनों बालकों को देर रात किसी जहरीले जानवर ने काट लिया, जिससे 10 साल पीयूष और 8 साल के हेमंत की मौत हो गई.

10:32 AM

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निपटारे में फिर से पिछड़ा भोपाल

भोपाल सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निपटारे में फिर से पिछड़ गया है. स्टेट लेवल रैकिंग में नगर निगम को मिला 15वां स्थान. भोपाल में प्रतिदिन 50 शिकायतें हो रही पेंडिंग, शिकायतों के निपटारे में रतलाम रहा अव्वल. नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा जारी की गई ग्रेडिंग रिपोर्ट. 

10:28 AM

केंद्रीय टीम MP में बाढ़ के नुकसान का आकलन करेगी  

मध्य प्रदेश में भारी बाढ़ के बाद जमकर नुकसान हुआ है. प्रदेश में भारी बारिश बाढ़ से इंफ्रास्ट्रक्चर और फसल को भारी नुकसान का आकलन करने केंद्र सरकार का दल अगले हफ्ते मध्य प्रदेश आ सकता है. प्रदेश दौरे पर अभी राज्य सरकार फाइनल रिपोर्ट तैयार करने में जुटा. बाढ़ से मध्य प्रदेश के 8 जिलों में ज्यादा तो 2 से 4 जिलों में आंशिक नुकसान हुआ है सबसे ज्यादा नुकसान फसलों का हुआ है इस कारण राज्य सरकार ने संबंधित कलेक्टर्स को रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा है.

10:24 AM

भ्रष्टाचार पर सीएम शिवराज का जीरो टॉलरेंस

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात कही है. शहडोल जिला प्रशासन की बैठक में सीएम शिवराज ने कहा कि जो गरीबों से पैसे मांगे उन्हें उसकी सेवाएं समाप्त की जाय. ऐसे लोगों को सरकारी सेवा में रहने का अधिकार नहीं है.

10:23 AM

MP में बारिश का अलर्ट 

मध्य प्रदेश में भारी बारिश की फिर से चेतावनी जारी की गई है. छतरपुर, उमरिया, अनूपपुर, पन्ना, दमोह जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा निवाड़ी, टीकमगढ़, सतना, रीवा, सीधी, शहडोल, सिंगरौली, डिंडोरी, मंडला, कटनी, जबलपुर में ऑरेंज अलर्ट. सीहोर, उमरिया, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट सहित नर्मदापुरम संभाग में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

09:50 AM

जशपुर में RTO की कार्रवाई 

जशपुर जिले में स्कूल बसों पर आरटीओ की कार्रवाई, फिटनेस सहित अन्य दस्तावेजों के नहीं होने पर चार स्कूल बसों पर हुई कार्रवाई, कांसाबेल और बगीचा थाने में खड़ी करवाई गई स्कूल बसें, बस संचालक की लापरवाही से स्कूली बच्चों को हो रही थी परेशानी, जिला परिवहन अधिकारी विजय निकुंज ने की कार्रवाई. 

09:33 AM

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक आज प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी बैठक में होंगे शामिल राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में होगी बैठक. बैठक में महारैली को लेकर प्रदेश की तैयारियों पर भी होगी चर्चा प्रभारियों को दिए जाएंगे दिशा निर्देश. छत्तीसगढ़ से 2 सितंबर की शाम स्पेशल ट्रेन से होगी कार्यकर्ताओं की रवानगी. 

09:18 AM

पिकनिक स्पॉट पर दिख रही लोगों की लापरवाही 

रतलाम जिले में बारिश के बाद पिकनिक स्पॉट अब गुलजार हो गए है. लेकिन इन पिकनिक स्पॉट पर लोगों की लापरवाहियां दिख रही है. रतलाम जिले के झामन पाटली पिकनिक स्पॉट पर रविवार को लोगों का हुजूम देखने को मिला. जान जोखिम में डालकर सेल्फी लेते दिखे लोग.

09:05 AM

भोपाल में बिजली कर्मचारियों की प्रदर्शन 

बिजली कर्मचारियों का संगठन आज करेगा प्रदर्शन, 6 सूत्रीय मांग को लेकर संविदा बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन. नियमित भर्ती में संविदा कर्मचारियों को प्राथमिकता से नियमित करने की मांग. नियमित कर्मचारियों की आयु 62 साल से 65 साल करना बंद करो.विद्युत विभाग मेडिकल क्लेम पॉलिसी लागू करो.

08:45 AM

भोपाल मंडल से गुजरने वाली 18 ट्रेनों का रूट डायवर्ट

रेल प्रशासन ने भोपाल से होकर गुजरने वाली 18 प्रमुख ट्रेनों का रूट डायवर्ट करने का निर्णय लिया है. उत्तर रेलवे लखनऊ डिवीजन के मानिकपुर स्टेशन पर एक्स्ट्रा लूप लाइन के लिए नॉन इंटरलॉकिंग पर होना है काम. भोपाल डिवीजन से गुजरने वाली कुछ ट्रेन दूसरे रूट से होकर जाएंगी. 

08:28 AM

सीएम शिवराज ने की शहडोल जिले की समीक्षा बैठक 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह शहडोल जिले की समीक्षा बैठक की. सीएम ने जल जीवन मिशन पर सही जानकारी उपलब्ध न कराने पर भारी फटकार जिला प्रशासन को को लगाई. एमडी, ईई सबको जोड़ने को कहा वीसी से Pmay शहरी में काम धीमे चलने पर नाराजगी जताई. सीएम ने कहा कि ग्रामीण इलाके में अच्छे काम चल रहे है, लेकिन इन कामों में भी जो पैसा ले रहे उन्हे सीधे बर्खास्त करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 

08:27 AM

जेपी अस्पताल के ओपीडी समय में होगा बदलाव 

भोपाल की जेपी अस्पताल के ओपीडी के समय में बदलाव होगा. सुबह और शाम के वक्त मरीजों को देखेंगे डॉक्टर्स. ओपीडी का समय सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक, इसके अलावा शाम को 5:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक रखा जाएगा. अभी ओपीडी सुबह 8:00 से शाम 4:00 बजे तक चलती है. 

08:09 AM

कई विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे सीएम शिवराज 

सीएम शिवराज की समीक्षा बैठकें जारी, आज कई विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे सीएम शिवराज. 11 बजे औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग की समीक्षा बैठक. 12 बजे स्कूली शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक. मध्य प्रदेश को स्टार्ट अप का हब बनाने की एक नई कवायद 8 संस्थाओं से MOU करने के लिए प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर करेंगे बैठक दोपहर 1 बजे मंत्रालय में होगी बैठक.

07:44 AM

इंडिया की जीत का मना जश्न 

एशिया कप में भारत को पाकिस्तान पर मिली शानदार जीत का जश्न पूरे प्रदेश में मनाया गया. इंदौर के राजवाड़ा देर रात तक फटाके फूटते रहे. युवाओं ने जमकर सेलिब्रेट किया. भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पंडया ने छक्का लगाकर भारत को शानदार जीत दिलाई.

07:37 AM

सीएम भूपेश बघेल आज अपने एक दिवसीय दौरे पर गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम कचांदुर जाएंगे. यहां आयोजित एक स्थानीय कार्यक्रम में होंगे शामिल, सीएम बघेल के साथ प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी रहेंगे मौजूद.

07:35 AM

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का आज बालोद दौरा

रमन सिंह का आज बालोद दौरा. बालोद जिला मुख्यालय में आयोजित बीजेपी जिलाध्यक्ष के पुत्र के श्रद्धांजलि भेंट कार्यक्रम में होंगे शरीक. इसके बाद ग्राम भेंडरा, ग्राम कचांदुर, और ग्राम तिलोदा में भी आयोजित श्रद्धांजलि भेंट कार्यक्रम में होंगे शामिल. 

07:34 AM

सीएम शिवराज ने की शहडोल जिले की समीक्षा बैठक 

सीएम शिवराज का मॉर्निंग एक्शन जारी, आज शहडोल जिले की समीक्षा बैठक कर रहे CM शिवराज. जिले के तमाम अधिकारी बैठक में मौजूद सरकारी योजनाओं और कानून व्यवस्था को लेकर बैठक में चर्चा, सीएम ने कई अहम दिशा निर्देश दिए.

07:31 AM

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना 

छत्तीसगढ़ में आज फिर भारी बारिश की संभावना बन रही है. वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर आज वज्रपात की संभावना बन रही है. वहीं आज ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. दक्षिण और मध्य छत्तीसगढ़ के 1-2 हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान.  

07:29 AM
कांग्रेस की बड़ी बैठक 
 
दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक आज, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम भी होंगे बैठक में शामिल. शाम 4 बजे, 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में होगी बैठक केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में होगी बैठक. बैठक में शामिल होने मोहन मरकाम होंगे आज सुबह दिल्ली रवाना.
07:27 AM

सीएम शिवराज पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दिल्ली जा सकते हैं, सीएम शिवराज की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हो सकती है मुलाकात, प्रदेश में अति वर्षा और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति राहत और बचाव कार्य की जानकारी उन्हें देंगे. कृषि और प्राकृतिक कृषि की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी भी देंगे. वहीं बाढ़ से हुए नुकसान के लिए केंद्र सरकार से आपदा राहत कार्यों के लिए फंड की डिमांड कर सकते हैं मुख्यमंत्री. प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्रियों राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भी मुलाकात कर सकते हैं सीएम शिवराज.

07:25 AM

चयनित शिक्षकों के लिए खुशखबरी 

चयनित शिक्षकों के लिए खुशखबरी है. स्कूल शिक्षा विभाग ने 1261 ने नियुक्ति शिक्षकों की सीएम राइस स्कूलों में पदस्थापना के आदेश जारी किए, 12 विषयों के उच्च माध्यमिक शिक्षकों को शामिल किया गया है. विभाग ने इनके लिए 18 जुलाई तक डिस्ट्रिक्ट और स्कूल की चॉइस फिलिंग की डेट लाइन तिथि सीएम राइस स्कूलों में जहां-जहां पद खाली रह गए थे उन स्कूलों के लिए इनमें आवेदन बुलाए गए थे. इनमें हिंदी के 277 इंग्लिश के 222 राजनीतिक शास्त्र के 93 शिक्षक शामिल है. 

07:23 AM

मध्य प्रदेश में फिर बारिश की चेतावनी 

एमपी मौसम विभाग के अनुसार, 29 अगस्त को नया चक्रवातीय घेरा बन रहा है, जिससे बंगाल की खाड़ी से नमी आएगी और ग्वालियर में बादल छाएंगे. 30 से 31 अगस्त को हल्की बारिश होगी और सितंबर में नया कम दवाब का क्षेत्र बनने पर वर्षा की संभावना रहेगी. आज पूर्वी मध्यप्रदेश यानी महाकौशल के जबलपुर से लेकर बुंदेलखंड और बघेलखंड में झमाझम बारिश हो सकती है. 

07:22 AM

बीजेपी युवा मोर्चा का ''हरा-भरा मध्यप्रदेश'' अभियान 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा आज सुबह 10.15 बजे टीटी नगर स्थित स्मार्ट पार्क में पौधारोपण कर भारतीय जनता युवा मोर्चा के ‘हरा-भरा मध्यप्रदेश’ अभियान की शुरूआत करेंगे. अभियान के तहत तीन चरणों में मोर्चा के कार्यकर्ता 75 लाख पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेंगे. 

07:20 AM

मुख्यमंत्री की बात पथ विक्रेताओं के साथ

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीएम हाउस में आयोजित कार्यक्रम में पथ विक्रेताओं से संवाद करेंगे. पथ विक्रेताओं के परिजन विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत करेंगे. दोपहर 03:30 बजे आयोजित "मुख्यमंत्री की बात पथ विक्रेताओं के साथ" कार्यक्रम में पथ विक्रेताओं से सीधा संवाद करेंगे..

Trending news