जानिए क्या है साधराम हत्याकांड का मामला, जिसके आरोपियों के लिए प्रवीण तोगड़िया ने की फांसी की मांग?
Advertisement

जानिए क्या है साधराम हत्याकांड का मामला, जिसके आरोपियों के लिए प्रवीण तोगड़िया ने की फांसी की मांग?

kawardha News: अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया शनिवार को कवर्धा पहुंचे. यहां उन्होंने साधराम यादव के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने साधराम हत्याकांड के आरोपियों को तीन महीने में फांसी मिलने की मांग की. जानिए इस पूरे मामले के बारे में- 

जानिए क्या है साधराम हत्याकांड का मामला, जिसके आरोपियों के लिए प्रवीण तोगड़िया ने की फांसी की मांग?

Chhattisgarh News: अंतर्राष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया शनिवार को कवर्धा के लालपुर में चरवाहे साधराम यादव की हत्या के बाद परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे. उन्होंने परिजनों से बात कर दुख-संवेदना प्रकट की और आरोपियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की. उन्होंने कहा कि आरोपियों को तीन महीने में फांसी की सजा मिलनी चाहिए. 

3 महीने में फांसी की सजा
अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया लालपुर गांव पहुंचे. गांव पहुंचकर उन्होंने साधराम यादव के परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुष्ट कृत्य करने वालों को जब बड़ी सजा नहीं मिलती है , तो उनके हिम्मत बढ़ जाती है. 3 महीने में इन सभी आरोपियों को फांसी की सजा मिल जाएगी तो छत्तीसगढ़ में ऐसा गला काटने वाला कोई दूसरा पैदा नहीं होगा. सरकार ऐसा करे. मेरा विश्वास है ऐसा जरुर करेगी. आगे उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जिहादियों के आतंक से देश को मुक्त किया जाए. 

जानिए क्या है साधराम हत्याकांड मामला
कवर्धा जिले के लालपुर गांव में साधराम यादव गौठान में चरवाहे का काम करता था. मामला 20 जनवरी का है. रोजाना की तरह वह उस दिन भी काम के घर से गया तो लेकिन वापस लौटकर नहीं आया. अगले दिन जब परिजनों ने तलाश की तो सड़क किनारे उसका शव पड़ा मिला. जांच में सामने आया कि 6 आरोपियों ने गला रेतकर साधराम की हत्या की. 

आतंकी संगठन के कनेक्शन
इस मामले में आतंकी संगठन के कनेक्शन की बात भी सामने आई. SP अभिषेक पल्लव ने जानकारी देते हुए बताया था कि मुख्य आरोपी अयाज खान की जब जांच की गई तो उसके मोबाइल, लैपटॉप और से पता चला कि ये कश्मीर आता-जाता रहता था. संदिग्ध लोगों से इसकी मुलाकात होती थी. जो आतंकवादी गतिविधि से जुड़े थे. 

डिप्टी CM ने दिया NIA जांच का आश्वासन
इस मामले में डिप्टी CM विजय शर्मा ने NIA जांच का आश्वासन दिया है. साथ ही उन्होंने परिवार को 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद के लिए चेक भी दिया है.

हिंदू संगठन ने किया था विरोध
साधराम यादव की हत्या के मामले को लेकर VHP, बजरंग दल और सर्व हिंदू समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था. वहीं, इस मामले में CBI जांच की मांग भी की गई थी. कई सगंठनों  ने आरोपियों को फांसी की सजा और साधराम के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग भी की थी.

Trending news