बस्तर से सीधे जुड़ेंगे दिल्ली-मुंबई, जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, प्रस्ताव तैयार
Advertisement

बस्तर से सीधे जुड़ेंगे दिल्ली-मुंबई, जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, प्रस्ताव तैयार

छत्तीसगढ़ का आदिवासी बहुल इलाका बस्तर जल्द दिल्ली और मुंबई से सीधे जुड़ जाएगा. इसे एयर कनेक्टिविटी जोड़ने के लिए कवायद शुरू हो गई है.

बस्तर से सीधे जुड़ेंगे दिल्ली-मुंबई, जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, प्रस्ताव तैयार

बस्तर: आदिवासी बहुल इलाके बस्तर के लिए एक अच्छी खबर है. इस इलाके को दिल्ली और मुंबई या कोलकाता के लिए उड़ान सेवा की सौगात मिलने के संकेत हैं. पूर्व में बस्तर में नक्सल मोर्चे पर तैनात पैरामिलिट्री फोर्स के लिए सप्ताह में 3 दिन के लिए शुरू किए गए इंडिगो की विमान सेवा जल्द ही बस्तर से कमर्शियल उड़ान सेवा की शुरुआत करेगी.

एयरलाइंस की टीम ने किया एयरपोर्ट का निरीक्षण
इंडिगो एयरलाइंस प्रबंधन की टीम ने हाल ही में जगदलपुर के एयरपोर्ट का निरीक्षण किया. कर्मशियल फ्लाइट शुरु करने के लिए एयरपोर्ट सभी मापदंडों में खरा उतरने के बाद अब प्रबंधन बस्तरवासियों के लिए मुंबई और दिल्ली या कोलकाता के लिए फ्लाइट की सेवा शुरू करने पर विचार कर रही है. वर्तमान में इंडिगो एयरलाइंस की 72 सीटर विमान बस्तर में तैनात अर्धसैनिक बलो के लिए अपनी सेवा दे रही है.

ये भी पढ़ें: क्या छत्तीसगढ़ में शुरू कर दें शिक्षावीर, डॉक्टरवीर? अग्निवीर योजना पर CM का तंज

BOD में रखा जाएगा प्रस्ताव
बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि इंडिगो की टीम ने बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स और बस्तर के व्यापारी और सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों से मुलाकात भी की है. इस आधार पर पोटेंशियल आंकने की कोशिश शुरू से उनके द्वारा की जा रही थी. फिलहाल जो प्रस्ताव तैयार किया गया है उसे जल्द ही इंडिगो प्रबंधन की BOD (बोर्ड ऑफ डायरेक्टर) की बैठक में रखा जाएगा. इसके बाद पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने संभावना है.

कलेक्टर ने कहा कि उनके द्वारा जल्द ही इंडिगो प्रबंधन को अपनी कमर्शियल उड़ान सेवा के लिए प्रस्ताव भेजा जाने वाला है. जिसके बाद अगर सब कुछ ठीक रहा तो यहां से दिल्ली और मुंबई या कोलकाता के लिए उड़ान सेवा की सौगात बस्तर वासियों को मिल पाएगी.

हैदराबाद और रायपुर के लिए है विमान सेवा
अभी बस्तर में एयर एयरलाइंस के विमान जगदलपुर से हैदराबाद और जगदलपुर से राजधानी रायपुर के लिए सेवा दे रही है. इन उड़ानों अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है. मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स से हुए करार के बाद इंडिगो का 72 सीटर विमान बस्तर में तैनात जवानों के लिए सेवा दे रहा है. ऐसे में अगर इंडिगो एयरलाइंस दिल्ली और मुंबई या कोलकाता के लिए कमर्शियल फ्लाइट की शुरुआत करती है तो निश्चित तौर पर बस्तरवासियों को इसका फायदा मिलेगा.

बिना सिर हिलाए बच्चे का धमाकेदार डांस, आप भी कहेंगे मौज कर दी

Trending news