CG News: स्वास्थ्य मंत्री की विधानसभा में लापरवाही! डॉक्टर ने नहीं किया इलाज, बच्चे की हुई मौत
Advertisement

CG News: स्वास्थ्य मंत्री की विधानसभा में लापरवाही! डॉक्टर ने नहीं किया इलाज, बच्चे की हुई मौत

CG News: डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव के विधानसभा क्षेत्र में एक डॉक्टर की कथित लापरवाही के कारण सांप के काटने के बाद एक बच्चे की मौत हो गई, जिसके विरोध प्रदर्शन किया गया.

CG News

सुशील कुमार बक्सला/सरगुजा: छत्तीसगढ़ (CG News) के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के विधानसभा क्षेत्र में डॉक्टर द्वारा इलाज में लापरवाही करने का मामला सामने आया है. जहां परिवार वालों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुन्नी में सांप के काटने से गंभीर हुए बच्चे का इलाज किए बिना लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया है. जहां उसकी मौत हो गई है. इधर बारिश के बीच परिजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने बच्चे का शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया.

CG News: केंद्र सरकार ने GP सिंह को किया बर्खास्त! पूर्व IPS इसलिए लंबे समय से थे निलंबित

जानें पूरा मामला?
दरसअल, लखनपुर विकासखंड के घुचूडाड़ में माझी परिवार के 5 से 6 साल के बच्चे को जहरीले सांप ने तड़के सुबह काट लिया. जिसे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुन्नी लाया गया. जहां परिवार वालों ने आरोप लगाते हुए बताया कि अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने पर डॉक्टर द्वारा बच्चे की उपचार तो छोड़िए जांच तक नहीं की गई. वहीं, अस्पताल के बाहर से ही बेहतर इलाज के लिए लखनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया. जहां लखनपुर डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया गया. इधर, परिवार वालों ने यह भी कहा कि किसी भी तरह से डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार किया जाता तो बच्चे की जान बच सकती थी.

इधर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि हमसे गलती हुई है तो आने वाले दिनों में इसको लेकर सुधार किया जाएगा और किसी भी तरीके से भविष्य में गलती ना हो उसके लिए और बेहतर प्रयास करने के साथ बेहतर उपचार की बात भी कही है. बहरहाल, ग्राम पंचायत कुन्नी के सरपंच सहित ग्रामीणों ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुन्नी पिछले 4 सालों में रेफर सेंटर घोषित हो गया है. जहां मरीजों का बेहतर उपचार ना करके इलाज के लिए हायर सेंटर भेज दिया जाता है. जिसकी वजह से ग्रामीण इलाकों के लोगों को इलाज के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अब देखना होगा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के विधानसभा क्षेत्र का यह हाल है तो अन्य क्षेत्रों में स्वास्थ सुविधा की बेहतर व्यवस्था का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है.

Trending news