ED Raid In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, IAS सहित 3 गिरफ्तार, मिली भारी नगदी
Advertisement

ED Raid In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, IAS सहित 3 गिरफ्तार, मिली भारी नगदी

Chhattisgarh ED Raid: मंगलवार को छत्तीसगढ़ में हुए ED के छापों के बाद गुरूवार को एक IAS सहति तीन लोगों को गिरप्तार किया गया है. एक्शन के बाद रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने ईडी को पत्र लिखा है. हालांकि गिरफ्तारी है या हिरासत इसे लेकर ईडी की ओर से कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है.

ED Raid In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, IAS सहित 3 गिरफ्तार, मिली भारी नगदी

IAS Arrest After Raid: सत्य प्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, रायगढ़ सहित अन्य जिलों में मंगलवार ईडी ने कई अफसर, नेताओं और कारोबारियों के घर छापे मारे. इसमें घर से चार करोड़ नकद सहित दस्तावेज बरामद किए गए. इसके बाद से ही प्रदेश में सियासत गरमाई हुई है. अब पीटीआई के हवाले से खबर आ रही है कि मामले में 1 आईएएस अधिकारी सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि ईडी की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

इनकी गिरफ्तारी और हिरासत
रायपुर के के आफिसर्स कालोनी से IAS समीर बिश्नोई और उनकी पत्नी को ईडी की टीम पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई है. बताया जा रहा है एक अन्य IAS जयप्रकाश मौर्या को भी हिरासत में लिया गया है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उनकी गिरफ्तारी की गई है या नहीं. इसके साथ ही रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के घर को ईडी की टीम ने सील कर दिया है.

ये भी पढ़ें: अग्निवीर बनने के लिए युवाओं लगाया जुगाड़, जो ट्रिक अपनाई उसी से फंसे

एक्शन के बाद कलेक्टर ने लिखा पत्र
छापे के बाद रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने ईडी को पत्र लिखा है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्यगत कारणों की वजह से उन्होंने 10 और 11 अक्टूबर को दो दिनों की छुट्टी ली थी. वो इस दौरान हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती थीं. पत्र में उन्होंने आपरेशन से जुड़े दस्तावेज भी दिए हैं. उन्होंने पत्र के जरिए ईडी को भरोषा दिया है कि वो जांच में पूरी सहयोग करेंगी. बता दें मंगलवार को ईडी ने रायगढ़ में कई स्थानों के साथ कलेक्टर बंगले में भी छापेमारी की थी.

मनी लांड्रिंग मामले में पड़े छापे
मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी ने प्रदेश के छह शहरों में 16 कारोबारियों और अधिकारियों के ठिकाने पर दबिश दी थी. टीम ने मंगलवार सुबह छह बजे रायपुर, दुर्ग-भिलाई, महासमुंद, बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा में एक साथ कार्रवाई की. इसमें कोयला कारोबारी, रियल एस्टेट कारोबारी, सीए और सरकारी अधिकारी शामिल थे. इस दौरान एक अधिकारी के घर से 4 करोड़ रुपए नगद बरामद हुए थे.

ये भी पढ़ें: जिस सरकारी स्कूल में पढ़ते थे मुख्यमंत्री, अब देश की टॉप रैकिंग में पहुंचा

कांग्रेस ने रमन सिंह से मांगे तथ्य
छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई के बाद से ही सियासत गरमाई हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर सरकार और अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. ईडी की कार्रवाई को लेकर ट्विटर में छिड़ी वॉर पर कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जो एक उंगली उठा रहे हैं, 4 उंगली उनकी तरफ भी है. जो आरोप रमन सिंह ने लगाया हैं उसे तथ्यों के साथ प्रस्तुत करें.

Trending news