Chhattisgarh News: धर्मांतरण पर सख्त CM विष्णुदेव साय, दुर्ग के कार्यक्रम में बताया एक्शन प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2140688

Chhattisgarh News: धर्मांतरण पर सख्त CM विष्णुदेव साय, दुर्ग के कार्यक्रम में बताया एक्शन प्लान

CM Vishnudeo Sai On Dharmantaran: छत्तीसगढ़ में हो रहे धर्मांतरण को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव सख्त हैं. दुर्ग (Durg News) के एक कार्यक्रम के दौरान उनका बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने गलत तरीके से हो रहे धर्मांतरण से सख्ती से निपटने की बात कही.

Chhattisgarh News: धर्मांतरण पर सख्त CM विष्णुदेव साय, दुर्ग के कार्यक्रम में बताया एक्शन प्लान

Durg News: दुर्ग। लगातार हो रहे धर्मांतरण को लेकर अब बीजेपी की विष्णुदेव साय सरकार एक्शन मोड (CM Vishnudeo Sai On Dharmantaran) पर है. जल्द ही धर्मांतरण को लेकर विष्णु देव सरकार कानून बनाने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री विष्णु देव आज दुर्ग जिले के दौरे पर थे. जहां उन्होंने स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय में करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दुर्ग संभाग को दी. इसी बीच मीडिया से बातचीत करते हुए धर्मांतरण के सवाल पर सख्ती से जवाब दिया.

मुख्यमंत्री ने दिखाई सख्ती
सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि भारत देश एक धर्मनिरपेक्ष देश है. कोई व्यक्ति किसी भी धर्म को अपने इसमें कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन, किसी की गरीबी का शिक्षा का प्रारूपण देकर और बहला फुसलाकर किसी का धर्म परिवर्तन कराया जाता है तो यह गलत बात है. यह बर्दाश्त नहीं होगा.

कल आया था धर्मांतरण का मामला
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में लगातार धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं. कल दुर्ग शहर में एक धर्मांतरण का मामला सामने आया था जिसमें हिंदूवादी संगठन और मिशनरी समुदाय के लोगों के बीच जमकर मारपीट भी हुई थी. फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है. लेकिन, धर्मांतरण को लेकर छत्तीसगढ़ की सरकार जल्द ही कानून लेकर आने वाली है.

मंत्री ने दी थी सूचना
छत्तीसगढ़ के धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में इसे लेकर पहले भी सूचना दी थी. उन्होंने विधानसभा सत्र के दौरान बताया था कि सरकार जल्द ही बड़ा कदम उठाने जा रही है. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा था कि धर्मांतरण रोकने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार नया कानून लाएगी. इसमें नियमों को और अधिक कठोर किया जाएगा.

क्या हो सकता है मसौदा ?
धर्मांतरण के लिए व्यक्ति का पंजीकरण कलेक्टर के पास होगा
कम से कम 60 दिन पहले अपनी व्यक्तिगत जानकारी कलेक्टर को देनी होगी
धर्मांतरण के इरादे, कारण और उद्देश्य का भी आकलन करके बताना होगा
धर्म परिवर्तन कराने वाले व्यक्ति को भी फॉर्म भरकर कलेक्टर के पास देना होगा

Trending news