दुर्ग फ्लाईओवर हादसा: अधूरे ब्रिज ने ली दंपति की जान, 30 फीट की ऊंचाई से गिरे वाहन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1479687

दुर्ग फ्लाईओवर हादसा: अधूरे ब्रिज ने ली दंपति की जान, 30 फीट की ऊंचाई से गिरे वाहन

durg flyover accident: दुर्ग से रायपुर के बीच नेशनल हाईवे बन रहे फ्लाईओवर में शनिवार सुबह फिर 2 बड़े हादसे हो गए. इसमें दो लोगों की जांन चली गई. वहीं दो लोग घायल हुए हैं. घटना के पीछ ठेकेदार की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

दुर्ग फ्लाईओवर हादसा: अधूरे ब्रिज ने ली दंपति की जान, 30 फीट की ऊंचाई से गिरे वाहन

durg flyover accident: हितेश शर्मा/दुर्ग। छत्तीसगढ़ की ट्वीन सिटी दुर्ग-भिलाई में शनिवार को दो हादसे हो गए, जिसमें दो लोगों की जांन चली गई. वहीं दो लोगों को गंभीर चोट आई है, जिसमें एक बच्ची शामिल हैं. घटना दुर्ग-रायपुर नेशनल हाईवे बन रहे फ्लाईओवर की है. निर्माणधीन फ्लाईओवर में किसी तरह के सुरक्षा और सूचना के इंतजाम न होने के कारण हादसा हुआ है. घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

दुर्ग से रायपुर के बीच नेशनल हाईवे पर पिछले 4 सालों से फ्लाईओवर का निर्माण जारी है, लेकिन इस निर्माण कार्य की गति इतने धीमी है कि आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं. अब तक कई लोगों ने इस फ्लाईओवर निर्माण के कारण अपनी जान गंवाई है. ऐसे ही दो हादसे शनिवार की सुबह हो गए जिसमें दो लोगों की जांच चली गई. एक बच्ची गंभीर रूप से घायल है. वहीं एक कार सवार का जान समय से एयर बैग खुलने के कारण बच गई.

Video: खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में रंगारंग कार्यक्रम, वीडियो देख हो जाएंगे मोहित

पहला हादसा
रायपुर से दुर्ग की ओर आ रहे एक बाइक सवार को फ्लाईओवर का अंदाजा नहीं हुआ. क्योंकि फ्लाईओवर में आधे दूर तक सड़क का निर्माण किया जा चुका है, लेकिन उसके बाद सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. बाइक चालक को लगा की आगे भी सड़क का निर्माण हो चुका होगा. फ्लाई ओवर पर स्पष्ट निर्देश नहीं दिखने के कारण मोटरसाइकिल चालक भटक गया और फ्लाईओवर पर अपनी गाड़ी चला दी. कुछ दूर बाद गाड़ी ब्रिज से नीचे गिर गई.

ये भी पढ़ें: समय रहते इस तरह से करें ऑनलाइन आवेदन, नहीं हो जाएगी गड़बड़

मोटर साइकिल सवार की बाइक पर पत्नी और बेटी भी बैठे थे. आगे सड़क ना होने का अंदाजा होने से फ्लाईओवर से बाइक नीचे गिर गई और पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं बच्ची का इलाज जारी है.

दूसरा हादसा
दूसरी घटना भी उसी समय हुई जब मोटरसाइकिल सवार को फ्लाईओवर पर गाड़ी चलाता देख एक कार सवार भी उसके पीछे-पीछे पहुंच गया. गाड़ी डिवाइडर को ठोकर मार करीब 30 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गई. कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो, लेकिन एयर बैग खुलने से चालक सुरक्षित है. उसका भी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

VIDEO: मोदी-शिवराज ने MP को दी सबसे लंबी टनल, देखें वीडियो

पहले भी हुए हैं हादसे
ऐसा हुआ नहीं आज ही सड़क के बाद पूरी तरह से ब्रिज खुला हुआ था डायवर्सन की जानकारी और किसी भी प्रकार का बैरियर डायवर्शन फ्लाई ओवर पर नहीं लगाया गया. इस कारण यहां आए दिन किसी न किसी घटना की बात आती रहती है. पिलहाल सूचना मिलने के बाद कुम्हारी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच मुआयना किया और मामले को जांच में ली.

Trending news