60 साल के शख्‍स की बीच सड़क पर म‍िली लाश, दो पत्‍नि‍यों के बावजूद रहता था अकेला
Advertisement

60 साल के शख्‍स की बीच सड़क पर म‍िली लाश, दो पत्‍नि‍यों के बावजूद रहता था अकेला

पत्‍नी की मौत के बाद एक शख्‍स ने दूसरी शादी की, लेक‍िन दूसरी पत्‍नी भी उसके साथ नहीं रह रही थी. इस 60 साल के बुजुर्ग और 6 बच्‍चों के प‍िता की लाश बीच सड़क पर म‍िली. ये घटना छत्‍तीसगढ़ के महासमुंद ज‍िले की है.

सिटी कोतवाली पुलिस

जन्मजय सिन्हा/महासमुंद: महासमुंद ज‍िले में सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव जीवतरा में गुरुवार सुबह एक 60 साल के बुजुर्ग का शव बीच सड़क पर म‍िला. सड़क में लाश मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गई. मृतक की पहचान रिखीराम साहू के रूप में की गई है. मृतक के शरीर और स‍िर में गंभीर चोट के निशान पाए गए हैं. मृतक को देख कर ही प्रतीत हो रहा है कि उसकी हत्या कर लाश सड़क पर फेंक दी गई है. सिटी कोतवाली पुलिस ने लाश का पंचनामा कर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दी है. सिटी कोतवाली पुलिस, अज्ञात आरोपी के खिलाफ़ हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी है.

मृतक रिखिराम साहू की 2 पत्नियां थी

मृतक रिखिराम साहू के गांव वालों का कहना है कि उसका अपने परिवार के अलावा कभी किसी से कोई विवाद नहीं हुआ है. स्वभाव से वह सज्जन व्यक्ति था. मृतक रिखिराम साहू की 2 पत्नियां थी और दोनों पत्नियों से 6 बच्चे थे जिसमें 4 लड़के और 2 लड़की थी. पहली पत्नी का देहांत हो चुका है. पिछले 15-16 से वह अपनी दूसरी पत्नी से भी अलग रहता है. मृतक रिखिराम के 4 बेटों में से 3 बेटे गांव में ही रहते है और उसका एक बेटा दूसरे गांव में रहता है. मृतक की दूसरी पत्नी सावित्री साहू पिछले 12-15 साल से अपने पति रिखीराम साहू को छोड़कर अपने बड़े बेटे डागेश्वर साहू के साथ रहती थी.

मृतक गांव के ही मकान में अकेला रहता था. अपनी पत्नी सावित्री साहू को अपने साथ रहने के लिए मृतक ने सामाजिक बैठक भी कराई थी, लेकिन मृतक की पत्नी ने उसके साथ रहने से इनकार कर द‍िया था. इसी बात की वजह से मृतक आए दिन शराब और गांजे का नशा करता था और गुस्से में आकर पत्नी और बड़े बेटे के साथ गालीगलौज करता था. मृतक के पास खेती बाड़ी भी थी. जिसे उसने सभी बेटे और अपनी पत्नी सावित्री को बंटवारे में खेत और जमीन भी दे रखी थी. बहरहाल सिटी कोतवाली पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर ल‍िया है और वह कुछ गांव के संदेहियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

 

Trending news