Corona update: छत्तीसगढ़ में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 20 नए केस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2109472

Corona update: छत्तीसगढ़ में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 20 नए केस

 Corona Update: देश भर में कहीं- कहीं पर कोरोना के मामले मिल रहे हैं. इसका असर  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona Update) में भी देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटे में इतने नए केस सामने आए हैं.

 Corona update: छत्तीसगढ़ में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 20 नए केस

CoronaVirus Updates: देश भर में कहीं- कहीं पर कोरोना वायरस (CoronaVirus Updates) के मामले देखे जा रहे हैं.  इसका असर छत्तीसगढ़ में भी देखा जा रहा है. छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 20 नए केस सामने आए हैं. इसमें सबसे ज्यादा केस सक्ती जिले में मिले हैं. जबकि दुर्ग और जांजगीर चांपा में 4-4 नए मरीज केस सामने आए हैं. 

बढ़े मामले 
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना के केस में बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 20 नए केस सामने आए हैं. इसमें सक्ती में 5, दुर्ग और जांजगीर में 4-4 और कांकेर से 2 नए मरीज की पहचान हुई है. जबकि राजधानी रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, जशपुर और बस्तर से 1-1 नए मरीज की पहचान हुई है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 94 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में कुल 23 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं.

हुई थी मौत 
बीते दिन छत्तीसगढ़ के दुर्ग में कोविड पॅाजिटिव होने की वजह से एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया था. 42 दिनों के भीतर ज़िले में कोरोना से दूसरी मौत हुई थी. बता दें कि भिलाई के छावनी निवासी 44 वर्षीय की रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था. इसके पहले भी दुर्ग में कोरोना से दम तोड़ने का मामला सामने आया था. बता दें कि 81 बुजुर्ग कोरोना पॅाजिटिव होने पर भिलाई के सेक्टर 9 हॉस्पिटल में एडमिट था जिसका इलाज चल रहा था. लेकिन उसने दम तोड़ दिया था. 

स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह
देश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सलाह दी है. सलाह में कहा गया है कि सभी जिलों में  कोविड जांच के दिशा निर्देश के अनुसार पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित कराया जाए. इसके अलावा ज्यादा-ज्यादा से संख्या में आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया जाए और मंत्रालय ने राज्यों को जीनोम सीक्वेंस के लिए पॉजिटिव नमूने INSACOG प्रयोगशालाओं को भेजने की भी बात कही है. 

Trending news