Corona Update: पिछले 24 घंटे में MP में मिले 75 नए मरीज, छत्तीसगढ़ का ये रहा आंकड़ा, जानें जिलेवार लिस्ट
Advertisement

Corona Update: पिछले 24 घंटे में MP में मिले 75 नए मरीज, छत्तीसगढ़ का ये रहा आंकड़ा, जानें जिलेवार लिस्ट

MP Corona Update: मध्य प्रदेश (MP Covid 19) में और छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के फिर नए आंकड़े सामने आए हैं. इसके अलावा बीते 24 घंटे में एमपी में 2 औऱ छत्तीसगढ़ में 3 लोगों की कोरोना से जान भी गई है.

Corona Update: पिछले 24 घंटे में MP में मिले 75 नए मरीज, छत्तीसगढ़ का ये रहा आंकड़ा, जानें जिलेवार लिस्ट

Corona Update: देश में एक बार फिर कोरोना (Corona case) का कहर जारी है. पूरे देश से हर दिन नए आंकड़े सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो मध्य प्रदेश में फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है. प्रदेश में 75 नए मामले सामने आए हैं जबकि दो लोगों की मौत भी हुई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh covid 19 update) में भी कोरोना के लगभग 400 मामले सामने आए हैं और 3 लोगों की जान गई है.

MP कोरोना अपडेट
मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से कोरोना के नए मामले रोजाना सामने आ रहे हैं. अगर हम पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में कोरोना के 75 नए मामले सामने आए हैं. जबकि पॅाजिटिविटी दर 7.2 हो गई है. इसके अलावा कोरोना की वजह से दो लोगों की जान भी गई है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: MP में बारिश का कहर जारी! छत्तीसगढ़ में आंधी से गिरे पेड़, जानें आज का मौसम

कहां मिले कितने मरीज

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मरीज इंदौर में मिले हैं. यहां पर 19 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के 18 नए मामले मिले हैं. जबकि ग्वालियर में12, जबलपुर में 9 ,राजगढ़ में 7, आगर मालवा में 4 और खंडवा रायसेन में मिले 1-1 मरीज मिलने की खबर आई है. इस समय प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 291 हो गई है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना
पिछले दिनों के मुकाबले बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के मामले में कमी आई है. जो प्रदेश वासियों के लिए राहत की खबर है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 397 नए केस मिले हैं इसकी वजह से एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2667 हो गई है. इसके अलावा कोविड की वजह से 3 लोगों की मौत भी हुई है. मरने वाले मरीजों में 2 मरीज बालोद के थे जबकि 1 कोंडागांव जिले का था.

कहां मिले कितने केस
पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे ज्यादा मरीज बलौदा बाजार में मिले हैं. यहां पर 66 नए केस पाए गए हैं. इसके अलावा रायपुर में 37, बिलासपुर में 33, सरगुजा में 29, रायगढ़ में 25, राजनांदगांव में 23, दुर्ग में 21, कांकेर में 21, धमतरी में 20, कोरिया में 18, बेमेतरा में 15, बालोद में 15, सूरजपुर में 12, जशपुर में 10, महासमुंद में 8, बीजापुर में 8, दंतेवाड़ा में 8, बलरामपुर में 7, कबीरधाम में 5, गौरेला- पेंड्रा-मरवाही में 5, जांजगीर-चांपा में 4, कोरबा में 3, बस्तर में 2,गरियाबंद और नारायणपुर से 1-1 मरीज मिले हैं. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने दिया निर्देश
प्रदेश में मिल रहे लगातार कोरोना केस की वजह से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस देव सिंह ने अधिकारियों को और ज्यादा टेस्टिंग करने का निर्देश दिया है. ताकि कोरोना के संक्रमित केसों की पहचान की जा सके.

Trending news