सीएम भूपेश बघेल का भोपाल दौरा रद्द, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमित शाह से करेंगे चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1313533

सीएम भूपेश बघेल का भोपाल दौरा रद्द, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमित शाह से करेंगे चर्चा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भोपाल दौरा खराम मौसम की वजह से रद्द हो गया है. सीएम बघेल अब मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. यह बैठक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होनी है. 

सीएम भूपेश बघेल का भोपाल दौरा रद्द, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमित शाह से करेंगे चर्चा

रजनी ठाकुर/रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मध्य प्रदेश दौरा रद्द हो गया है. खराब मौसम के चलते सीएम बघेल भोपाल नहीं जा रहे हैं. मुख्यमंत्री भोपाल जाने के लिए रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे. लेकिन मौसम खराब होने की वजह से यह फैसला लिया गया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आज भोपाल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ होने वाली मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होना था. लेकिन अब वह इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. 

इन मुद्दों पर होनी थी चर्चा 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिछली बार यह बैठक छत्तीसगढ़ में हुई थी. इस बार भोपाल में थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से वहां पहुंचना संभव नहीं हो पा रहा है. इसलिए वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में जुड़ेंगे. सीएम ने कहा कि''जो काम हमने किए हैं, उसकी चर्चा करेंगे, फंड की समस्या रहती है इसलिए केंद्रीय कर का 11-12 हजार करोड़ रुपए अब तक छत्तीसगढ़ को नहीं मिल पा रहा है, जिसकी मांग वह गृहमंत्री से करेंगे.''

नक्सलवाद खत्म हो रहा है 
वहीं नक्सलवाद की समस्या को लेकर सीएम बघेल ने कहा  कि ''छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद खत्म हो रहा है. कोंडागांव नक्सल मुक्त हुआ तो फंड रोक दिया गया, जबकि हमें तो इनाम मिलना चाहिए था. आज नक्सल प्रभावित बस्तर में सड़कों का जाल बिछा हुआ है, आज तक अबूझमाड़ में पट्टा नहीं दिया गया था, हमारी सरकार आने के बाद पट्टा भी दिया जा रहा है, सड़कें भी बन रही हैं. नक्सलगढ़ में तेजी से काम हो रहा है. आज हमारे कामों की वजह से नक्सलियों की भर्ती प्रभावित हुई है, लोग मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं, हमने स्वास्थ्य और शिक्षा पर जोड़ दिया है, उससे काफी फर्क पड़ा है. ''

रेवड़ी किसे कहते हैं
विपक्ष के रेवड़ी बांटने वाले आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ''रेवड़ी किसे कहते हैं, किसानों को दी जाने वाली राशि से लेकर गरीबों आदिवासियों को दी जाने वाली राशि क्या रेवड़ी है, विपक्ष पहले इसे स्पष्ट करे. अगर इसे रेवड़ी मानते हैं तो इससे साबित हो जाएगा कि विपक्ष किसान विरोधी है. 

वहीं आज से छत्तीसगढ़ में हो रही कर्मचारियों की हड़ताल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कर्मचारियों के आधे संगठन ने 6 प्रतिशत डीए बढ़ाने का स्वागत किया है, हमारी तमाम योजनाओं का लाभ कर्मचारियों को मिल रहा है, वर्किंग डेज 5 दिन किया गया है, उसके बाद भी वो हड़ताल करना चाहते हैं तो उनकी इच्छा, सरकार अपना काम करेगी. वहीं छत्तीसगढ़ बीजेपी में हो रहे बदलावों पर सीएम बघेल ने निशाना साधते हुए कहा कि हंटर वाली के हंटर से कोई फर्क नहीं पड़ा, अब जामवाल आए हैं, जाम देकर सबको मस्त कर चुके हैं, अध्यक्ष से लेकर नेता प्रतिपक्ष तक बदले जा चुके हैं, जिससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Trending news