Chhattisgarh Next CM: छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, शाम तक CM के नाम पर लगेगी मुहर!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2003099

Chhattisgarh Next CM: छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, शाम तक CM के नाम पर लगेगी मुहर!

छत्तीसगढ़ में विधायक दल का नेता चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित 54 विधायकों की आज बैठक होगी. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर आज शाम तक सस्पेंस खत्म होने की संभावना है.

Chhattisgarh Next CM: छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, शाम तक CM के नाम पर लगेगी मुहर!

Chhattisgarh Next CM: छत्तीसगढ़ में विधायक दल का नेता चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित 54 विधायकों की आज बैठक होगी. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर आज शाम तक सस्पेंस खत्म होने की संभावना है. गौरतलब है कि भाजपा ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी. अब इनके नाम को लेकर मंथन किया जा रहा है. इसके लिए पार्टी के तीन पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनोवाल तथा पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को बनाया है.

बता दें कि पर्यवेक्षकों के साथ ही प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, मनसुख मांडवीया, नितिन नबीन समेत संगठन के तमाम लोग मौजूद रहेंगे.

छत्तीसगढ़ में कैसा रहा नतीजा 
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 54 सीट जीती हैं. वहीं 2018 में 68 सीट जीतने वाली कांग्रेस 35 सीट पर सिमट गई है. जबकि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) एक सीट जीतने में कामयाब रही है.

रमन सिंह नहीं तो कौन बनेगा सीएम?
बता दें कि भाजपा 2003 से 2018 तक तीन बार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रह चुके रमन सिंह को अगर सीएम पद के लिए नहीं चुनती है तो अनुमान लगाया जा रहा है कि पार्टी ओबीसी या आदिवासी मुख्यमंत्री को चुनेगी. इसे लेकर भी कई नाम सामने आ रहे हैं. जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय,   केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने वाली रेणुका सिंह, राज्य के पूर्व मंत्री रामविचार नेताम और लता उसेंडी प्रमुख है.

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का नाम भी सामने आ रहा है. साव प्रभावशाली साहू (तेली) समुदाय से आते हैं. जिनकी दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर संभागों में बड़ी उपस्थिति है. राज्य की आबादी में ओबीसी की हिस्सेदारी करीब 45 फीसदी है

Trending news